Move to Jagran APP

CAA के विरोध में हिंसा के दौरान पुलिस रडार पर आया था अतीकुर्रहमान, हाथरस जाते समय गिरफ्तार

सोमवार की शाम को हाथरस जाते समय पुलिस के हाथ लगे तीन संदिग्धों में मुजफ्फरनगर का अतीकुर्रहमान उर्फ अतीक भी पकड़ा गया है। अतीक पर पहले भी हिंसा भड़काने में आरोप है। उन्‍हीं मामलों में उसके खिलाफ विवेचना चल रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 02:45 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 12:56 AM (IST)
CAA के विरोध में हिंसा के दौरान पुलिस रडार पर आया था अतीकुर्रहमान, हाथरस जाते समय गिरफ्तार
हाथरस जाते समय मथुरा के पास गिरफ्तार किए गए अतीकुर्रहमान का मुजफ्फरनगर कनेक्‍शन है।

मुजफ्फरनगर,जेएनएन। दिल्ली से हाथरस जाते समय पुलिस के हत्थे चढ़े तीन युवकों में मुजफ्फरनगर का अतीकुर्रहमान उर्फ अतीक भी शामिल है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में मुजफ्फरनगर में दिसंबर में हुई हिंसा में भी अतीकुर्रहमान के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसकी विवेचना चल रही है।

loksabha election banner

हाथरस प्रकरण को लेकर वहां कई दिनों से चले आ रहे बवाल के बीच जांच में कुछ भारत विरोधी संगठनों के नाम सामने आ रहे हैं, जिन पर हाथरस में हिंसा भड़काने की साजिश रचने के गंभीर आरोप भी लगे हैं। इसी दरम्यान मथुरा में मांट टोल के पास पुलिस को सोमवार देर रात तीन संदिग्ध युवक हाथ लगे, जो कैंपस फ्रंट आफ इंडिया संगठन के बताए जा रहे हैं। इसमें एक मुजफ्फरनगर जनपद के थाना रतनपुरी के गांव नंगला निवासी अतीकुर्रहमान भी है। इन सभी को मंगलवार को शांति भंग में जेल भेजा गया हे। अतीकुर्रहमान की गतिविधियां संदिग्ध होने पर गांव नंगला में रहने वाले लोगों में भी अफरा तफरी है। 

मुजफ्फरनगर हिंसा में अतीकुर्रहमान की चल रही जांच  

रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव नगला निवासी अतीकुर्रहमान पुत्र रोनक अली पर 20 दिसबंर को नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुजफ्फरनगर शहर में भी हुई हिंसा भड़काने का भी आरोप है। नगर कोतवाली में उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत है। हालांकि पुलिस ने सीएए हिंसा का षड्यंत्र रचने में फरमान, नफीस, मुर्सलीन और नंगला निवासी मौ. इकबाल को जेल भेजा दिया है, लेकिन अतीकुर्रहमान के खिलाफ पुख्ता सबूत न मिलने के कारण विवेचना चल रही है। 

जानकारी नहीं होने की बात कह रहे स्वजन

अतीकुर्रहमान अधिकतर समय गांव में नहीं रहता है। उसके भाई मतीन ने बताया कि वह लाकडाउन के बाद से गांव में ही है, लेकिन दवा लेने के लिए दिल्ली जाता रहता है। उन्होंने बताया कि मथुरा में अतीकुर्रहमान के पकड़े जाने की जानकारी उन्हें नहीं है। भाई ने दावा किया कि किसी संगठन से उनका कोई संबंध नहीं है। छात्र राजनीति में जरूर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर एसएसपी ने क्‍या कहा 

सीएए हिंसा के दौरान पीएफआइ से जुड़े लोगों के नाम सामने आए थे, जिसमें मुकदमा दर्ज भी हुआ था। चार आरोपितों को जेल भेजा जा चुका है। इसमें अतीकुर्रहमान का नाम भी है, जिसकी विवेचना अभी चल ही रही है। -अभिषेक यादव, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.