Move to Jagran APP

अस्थि कलश यात्रा: जाम में उलझा शहर

दिल्ली रोड सहित प्रमुख मार्गो पर डायवर्जन हटते ही फंसे वाहन, ट्रैफिक नियंत्रण करने में यातायात पुलिस को छूटा पसीना।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 09:00 PM (IST)
अस्थि कलश यात्रा: जाम में उलझा शहर
अस्थि कलश यात्रा: जाम में उलझा शहर

मेरठ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन कलश यात्रा के दौरान शहर में भीषण जाम लगा रहा। भले ही जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस के अलावा थाना पुलिस भी लगाई गई हो, लेकिन यातायात व्यवस्था संभालने में पुलिस नाकाम दिखी। शहर शाम चार बजे तक जाम में जकड़ा रहा।

prime article banner

अस्थि विसर्जन कलश यात्रा गाजियाबाद से मेरठ में पहुंची तो दिल्ली रोड पर जगह-जगह अस्थि कलश के दर्शन और श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए भीड़ जुट गई। वाहनों को सड़क किनारे खड़े कर लोग अस्थि विसर्जन कलश यात्रा देखने लगे। इस कारण जाम लगता गया। दोपहर सवा एक बजे परतापुर से कलश यात्रा शहर की ओर बढ़ी। यातायात व्यवस्था को संभालने को ट्रैफिक डायवर्जन किया गया, लेकिन यह व्यवस्था उस वक्त चरमरा गई जब बागपत अड्डा और रेलवे चौराहे से कलश यात्रा आगे बढ़ते ही यातायात पुलिस ने बैरीकेडिंग हटा दी। एकाएक वाहन छोड़ने से दिल्ली रोड पर बागपत अड्डा, मेट्रो प्लाजा, ईदगाह, रेलवे रोड चौराहा पर भीषण जाम लग गया। घंटाघर और जिला अस्पताल जाने वाला रास्ता भी जाम की चपेट में रहा। अस्थि विसर्जन कलश यात्रा बेगम पुल पहुंचते ही हापुड़ रोड पर रोडवेज बसों को डायवर्ट तो किया गया, लेकिन यातायात पुलिस ट्रैफिक नियंत्रण नहीं कर सकी। बेगम पुल से गढ़ रोड, हापुड़ रोड, बच्चा पार्क, शास्त्री नगर, बिजली बंबा से जैसे-जैसे अस्थि विसर्जन कलश यात्रा गुजरती गई। सड़क पर वाहनों की कतारें लगती रहीं। बेगम पुल और गांधी आश्रम के पास भीषण जाम लगने से घंटों लोग फंसे रहे। करीब साढ़े तीन बजे बिजली बंबा से कलश यात्रा गुजरने के बाद भी शहर में जाम के हालात शाम तक बने रहे। अस्थि विसर्जन कलश यात्रा के दौरान करीब 80 से 100 वाहनों का काफिला मौजूद रहा।

----------------

बेगमपुल पर जाम में फंसी एंबुलेंस

जाम का आलम यह रहा कि बेगमपुल पर एक एंबुलेंस भी फंस गई। करीब 15 मिनट के बाद एंबुलेंस को निकाला गया। एंबुलेंस में बीमार मरीज था।

------------------

इनका कहना है..

अस्थि कलश यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था ठीक करने के लिए सुबह से ही पुलिस बल लगाया गया था। कुछ स्थानों पर जाम लगा है, लेकिन कम समय में खोल दिया गया।

- संजीव कुमार बाजपेयी, एसपी ट्रैफिक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.