मेरठ, जेएनएन। बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के मलकपुर गांव के पास शुक्रवार की दोपहर हिमालयन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में डायरेक्टर को गोली मार दी। उन्हें चिंताजनक हालत में मेरठ भर्ती कराया, जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया। वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को गैस के दामों में की गई वृद्धि व बढ़ती महंगाई के विरोध में कमिश्नरी के मुख्य गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं शामली में पुलवामा हमले के शहीदों को जिलेभर में भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सुबह शहीद अमित कोरी के घर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। दूसरी ओर बुलंदशहर में नोएडा के परी चौक पर स्थित एसएनजी प्लाजा पर गार्ड की नौकरी करने वाले एक व्यक्ति की हत्या का सिकंदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को राजफाश कर दिया है।

कॉलेज परिसर में हत्‍या

बागपत में बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के मलकपुर गांव के पास शुक्रवार की दोपहर हिमालयन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में डायरेक्टर को गोली मार दी। उन्हें चिंताजनक हालत में मेरठ भर्ती कराया, जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना को अंजाम कॉलेज के ही बीए प्रथम के छात्र ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है। पुलिस के अनुसार हिमालयन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर गुलवीर तोमर कॉलेज परिसर में खड़े हुए थे उनके पास उनके भाई व कॉलेज के डायरेक्टर अमित तोमर व कार का चालक भी खड़ा हुआ था। इसी दौरान कॉलेज में पढ़ने वाला बीए प्रथम वर्ष का छात्र अंशुल एडमिट कार्ड लेने के लिए दो युवकों के साथ बाइक पर कॉलेज में आया और गुलवीर को बुलाकर गोली मार दी, जिसके बाद वह घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। इसी दौरान आरोपित बाइक पर फरार हो गए।

गैस मूल्‍य बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को गैस के दामों में की गई वृद्धि व बढ़ती महंगाई के विरोध में कमिश्नरी के मुख्य गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद कमिश्नर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। सपा कार्यकर्ताओं ने कंपनियों के इस कदम की जमकर आलोचना की। सपा नेताओं ने बढ़ती महंगाई पर सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग भी की। उन्होंने रसोई गैस के दाम कम न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। कमिश्नरी पर एकत्र हुए कार्यकर्ता गैस सिलेंडर के साथ पहुंचे थे। इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नरी के मुख्य गेट पर गैस की बजाए लकड़ियां जलाकर रोटियां बनाई। साथ ही गैस के दामों में की गई वृद्धि का कड़ा विरोध किया। ज्ञापन देने वालों में बाबर चौहान व सम्राट मलिक समेत अन्य सपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

शहीदों को श्रद्धांजलि

शामली में पुलवामा हमले के शहीदों को शुक्रवार को जिलेभर में भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सुबह रेलपार स्थित शहीद अमित कोरी के घर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह व एसपी विनित जायसवाल ने कार्यक्रम में पहुंचकर आहूति और श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही शहीद प्रदीप के आवास पर भी हवन यज्ञ कार्यक्रम हुआ। जिसमें शहीद के परिजनों के अलावा  डीएम और एसपी ने हवन में आहूति दी। दोनों कार्यक्रमों में शहर के गणमान्य लोगों ने भाग लिया। शिक्षण संस्थाओं में भी शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम हुए।

गार्ड की हत्‍या में छात्र गिरफ्तार

बुलंदशहर में नोएडा के परी चौक पर स्थित एसएनजी प्लाजा पर गार्ड की नौकरी करने वाले एक व्यक्ति की हत्या का सिकंदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को राजफाश कर दिया है। गार्ड की हत्या केवल एक रस्सी मांगने को लेकर की गई थी। लुटेरों ने गार्ड से अपनी गाड़ी का टोचन करने के लिए रस्सी मांगी थी। गार्ड ने नहीं दी तो लुटेरों ने उसकी गला घोटकर हत्या कर दी थी। सिकंदराबाद पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो लुटेरे अभी फरार चल रहे हैं। जनपद इटावा के थाना अजबपुर के गांव बढ़पुरा निवासी जयचंद नोएडा के परी चौक स्थित एसएनजी प्लाजा पर गार्ड की ड्यूटी करते थे। 14 नवंबर 2019 को उनकी लाश सिकंदराबाद थाना क्षेत्र में बिसलूरी बंबा के पास मिली थी। इस संबंध में जयचंद के बेटे सोनू उर्फ धर्मेंद्र ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने इस मामले में बिसलूरी बंबा से लेकर और परी चौक तक के टावरों का बेस ट्रांसमिशन सिस्टम उठाया था। इसी आधार पर पुलिस को एक लाइन मिली और दो अभियुक्त राजू पुत्र अर्जुन निवासी कस्थला बक्सर थाना इंचोली मेरठ और सलमान उर्फ गुल्ला पुत्र तैयब अल्वी गांव अटाली थाना मोहना जनपद बल्लभगढ़ हरियाणा को गिरफ्तार किया। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस