Move to Jagran APP

दिन निकलते ही सड़क पर उतरे.. पांच घंटे किया प्रदर्शन

आवासीय क्षेत्र की सड़क से रैपिड रेल निर्माण सामग्री के कास्टिग यार्ड के वाहनों की आवाजाही और सड़क के गड्ढों से परेशान पंचवटी एनक्लेव कालोनी के लोगों के सब्र का बांध टूट गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 08:37 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 08:37 AM (IST)
दिन निकलते ही सड़क पर उतरे.. पांच घंटे किया प्रदर्शन
दिन निकलते ही सड़क पर उतरे.. पांच घंटे किया प्रदर्शन

मेरठ, जेएनएन। आवासीय क्षेत्र की सड़क से रैपिड रेल निर्माण सामग्री के कास्टिग यार्ड के वाहनों की आवाजाही और सड़क के गड्ढों से परेशान पंचवटी एनक्लेव कालोनी के लोगों के सब्र का बांध टूट गया। रविवार सुबह नौ बजे बड़ी संख्या में एकत्र लोगों ने पंचवटी एंक्लेव सेवा समिति के पदाधिकारियों के नेतृत्व में कालोनी के बाहर सड़क पर मोटरसाइकिल खड़ी कर रास्ता रोक दिया। मौके पर पहुंचे कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से लोगों की खूब बहस हुई। मौके पर परतापुर थाने की पुलिस पहुंच गई। कार्यदायी संस्था के अधिकारी सप्ताहभर बाद सड़क निर्माण शुरू करने का मौखिक आश्वासन देते रहे। लेकिन कालोनी के लोग लिखित आश्वासन पर अड़े रहे। दोपहर दो बजे तक हंगामा चलता रहा। आखिर में परतापुर थाने के एसएसआइ दिनेश शर्मा ने कार्यदायी संस्था और पंचवटी कालोनी समिति के पदाधिकारियों को सोमवार सुबह 11 बजे वार्ता के लिए बुलाया। जिसके बाद रास्ता खोला गया।

loksabha election banner

दरअसल, पंचवटी कालोनी के समीप मुख्य मार्ग पर ही रैपिड रेल प्रोजेक्ट की निर्माण सामग्री का एलएंडटी कंपनी का कास्टिग यार्ड है। कास्टिग यार्ड से निर्माण सामग्री ले जाने वाले ट्रकों ने पूरी सड़क को गड्ढों में तब्दील कर दिया है। पंचवटी कालोनी में करीब 400 परिवार रहते हैं। जबकि आसपास भी आबादी क्षेत्र है। शताब्दीनगर व रिठानी मार्ग क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। जिस वजह से इस क्षेत्र की आवासीय कालोनियों में रहने वाले लोग परेशान हैं। सुबह बच्चों को लोग स्कूल छोड़ने जाते हैं तो ट्रकों की आवाजाही के बीच दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। पंचवटी एंक्लेव सेवा समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि कई बार एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों को पत्र दे चुके हैं, लेकिन अधिकारी गंभीर नहीं दिखे। कहा कि अगर सड़क निर्माण सप्ताहभर में शुरू नहीं किया तो आंदोलन करेंगे।

---

स्थानीय लोग बोले, ट्रकों की आवाजाही से है हादसे का खतरा

फोटो--

पंचवटी कालोनी का मुख्य मार्ग है। बच्चे स्कूल इसी मार्ग से जाते हैं। इस पर ट्रकों की आवाजाही बंद होनी चाहिए। जो सड़क ट्रकों की आवाजाही से टूटी चुकी है, उसका जल्द निर्माण कराया जाए।

नीरज सिघल

--

फोटो--

दो माह से ट्रकों की आवाजाही पंचवटी कालोनी के मुख्य मार्ग से रोकने के लिए एलएंडटी कंपनी के अधिकारियों से कहा जा रहा है। लेकिन कंपनी के अधिकारी गंभीर नहीं है। सड़क निर्माण करना होगा। आवासीय क्षेत्र की सड़क पर ट्रकों की आवाजाही रोकनी होगी।

बनी सिंह, सचिव, पंचवटी एंक्लेव सेवा समिति

---

फोटो--

पंचवटी कालोनी के लोगों का आवागमन ट्रकों की आवाजाही से प्रभावित है। आए दिन बाइक सवार गड्ढों में गिर रहे हैं। आसपास कई स्कूल हैं। हादसे का भय बना हुआ है। रात में स्ट्रीट लाइट भी मार्ग पर नहीं जलतीं।

प्रवीण शर्मा

अधिकारी बोले- समस्या का समाधान कराएंगे

एनसीआरटीसी के सीपीआरओ पुनीत वत्स का कहना है कि कास्टिग यार्ड के ट्रक जिन रास्तों से निकलते हैं। उनकी मरम्मत समय-समय पर कराई जाती है। फिर भी कालोनी के लोगों को समस्या हो रही है तो उसका निदान कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.