Move to Jagran APP

अरशद मदनी ने मुसलमानों से की अपील, कहा- प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें Saharanpur News

अरशद मदनी ने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें और बकरीद त्‍योहार के दौरान पूरे साफ सफाई का विशेष ध्‍यान दें।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:07 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 08:07 PM (IST)
अरशद मदनी ने मुसलमानों से की अपील, कहा- प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें Saharanpur News
अरशद मदनी ने मुसलमानों से की अपील, कहा- प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें Saharanpur News

सहारनपुर, जेएनएन। जमीयत उलमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी इन दिनों मुसलमानों से अपील कर रहे है कि वे सरकार के आदेशों का पालन करें। इसी बीच में उन्‍होने बकरीद पर मुसलमानों से गुजारिस की है कि वे प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें और सरकार के गाइडलाइन का पालन करें। साथ ही कोरोना के चलते स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन पर पूरी तरह अमल करने का आह्वान किया है। ऐसा यह पह ला मौका नहीं है जब उन्‍होंने मुसलमानों से अपील की है बल्कि इससे पहले भी लॉकडाउन के दौरान मुसलमानों से सरकार की अपील का पालन करने को कहा था।

loksabha election banner

प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें

सोमवार को जारी बयान में मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि कोरोना के चलते स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन को सामने रखते हुए ईद-उल-अजहा का त्‍योहार मनाया जाए। कहा कि ईद उल अजहा पर मुसलमान प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करें बल्कि इसके बदले काले जानवरों (कटरा, भैंस आदि) की कुर्बानी करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी स्थान पर काले जानवरों की कुर्बानी करने से रोका जाए तो ऐसे में वहां के मौजिज लोग प्रशासन को विश्वास में लेकर कुर्बानी की इबादत को अंजाम दें। बेहतर है कि सूरज निकलने के बीस मिनट बाद संक्षिप्त रूप से नमाज और खुत्बा अदा कर कुर्बानी की जाए। मदनी ने मुसलमानों से कुर्बानी के जानवरों के अवशेषों को दफन करने, साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने और स्वास्थ्य विभाग के सभी उपायों को अपनाने की अपील की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.