Move to Jagran APP

Army Recruitment Rally 2021: 26 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली का होगा रजिस्‍ट्रेशन, कोविड रिपोर्ट के बिना एंट्री नहीं

सेना भर्ती कार्यालय मेरठ की ओर से साल 2021 की भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किए जा चुके हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 26 अप्रैल तक चलेंगे लेकिन इस बार भर्ती रैली में उन्हीं अभ्यर्थियों को एंट्री मिलेगी जिनके पास कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट साथ होगी।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:35 AM (IST)
Army Recruitment Rally 2021: 26 अप्रैल तक सेना भर्ती रैली का होगा रजिस्‍ट्रेशन, कोविड रिपोर्ट के बिना एंट्री नहीं
आर्मी रैली भर्ती के लिए कोविड रिपोर्ट आवश्‍यक होगा।

मेरठ, जेएनएन। सेना भर्ती कार्यालय की ओर से साल 2021 की भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। कोविड निगेटिव रिपोर्ट एडमिट कार्ड की ही तरह अनिवार्य है। बुधवार को मेरठ भर्ती निदेशक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यदि किसी युवक की रैली के दौरान पाजिटिव रिपोर्ट आई हो तो वह कतई भर्ती रैली स्थल पर न आएं। किसी भी तरह उनकी सूचना मिलने पर उन्हें भर्ती रैली से हमेशा के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है। यह रैली 12 मई से 31 मई तक चौ. चरण सिंह स्टेडियम मुजफ्फरनगर में होगी।

loksabha election banner

26 अप्रैल तक कराएं आनलाइन रजिस्ट्रेशन

सेना भर्ती की वेबसाइट पर आनलाइन पंजीकरण चल रहे हैं। अभ्यर्थी 26 अप्रैल तक पंजीकरण करा सकते हैं। 27 अप्रैल से एडमिट कार्ड डाउनलोड होने शुरू होंगे। अब तक सभी 13 जिलों से करीब 72 हजार युवा सेना भर्ती वेबसाइट पर पंजीकरण करा चुके हैं। अंतिम तिथि के बाद पंजीकरण का मौका नहीं मिलेगा। इस रैली में सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, मुरादाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत, गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ जिलों के युवा हिस्सा लेंगे। शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए जिलों की रैली दो से उससे अधिक दिन भी रखी जा सकती है। 

ई-मेल पर जाएगा एडमिट कार्ड

भर्ती रैली के लिए पंजीकृत युवाओं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का ङ्क्षलक उनकी ई-मेल आइडी पर भेजा जाएगा। इसलिए जरूरी है कि पंजीकरण करते समय सही ई-मेल आइडी ही डालें। यह भर्ती रैली सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट या नर्सिंग असिस्टेंट वेटनरी, सोल्जर क्लर्क या स्टोर कीपरी टेक्निकल, सोल्जर ट्रेड्समेन के लिए 10वीं उत्तीर्ण और सोल्जर ट्रेड्यमेन आठवीं पास के युवाओं के लिए आयोजित की जा रही है। 

न पड़े दलालों के चक्कर में

सेना भर्ती रैली में भर्ती कराने का ठेका लेने वाले दलालों से युवकों को दूर रहना चाहिए। सेना भर्ती निदेशक के अनुसार किसी भी तरह की जानकारी चाहिए तो युवा सेना भर्ती रैली की वेबसाइट अथवा सेना भर्ती कार्यालय से प्राप्त कर लें। कागजातों में किसी भी तरह से फर्जीवाड़ा करने वाले रैली या भर्ती के बाद भी पकड़े जाने पर सेना से बहिष्कृत किए जाने के साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.