Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस को लेकर छावनी में सेना ने टटोली सुरक्षा व्यवस्था की नब्ज

चार्जिग रैम डिवीजन की ओर से मवाना रोड स्थित ब्रिगेड मुख्यालय में सेना के यूनिटों और सैन्य परिजनों की कॉलोनियों में सुरक्षा ड्रिल किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 08:00 AM (IST)
गणतंत्र दिवस को लेकर छावनी में सेना ने टटोली सुरक्षा व्यवस्था की नब्ज
गणतंत्र दिवस को लेकर छावनी में सेना ने टटोली सुरक्षा व्यवस्था की नब्ज

मेरठ । गणतंत्र दिवस से पूर्व सेना ने छावनी की सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त कर दिया है। पिछले कुछ दिनों से छावनी क्षेत्र के विभिन्न सैन्य यूनिटों व महत्वपूर्ण ठिकानों पर किए जा रहे सुरक्षा के अभ्यास के बाद बुधवार को सेना ने छावनी में सिक्योरिटी ड्रिल को अंजाम दिया। पश्चिम यूपी सब-एरिया मुख्यालय की अगुवाई में हुए ड्रिल में छावनी स्थित पाइन डिवीजन व चार्जिग रैम डिवीजन की यूनिटों ने सुरक्षा व्यवस्था को बारीकी से परखने के लिए युद्ध स्तर पर ड्रिल को अंजाम दिया।

loksabha election banner

चार्जिग रैम डिवीजन की ओर से मवाना रोड स्थित ब्रिगेड मुख्यालय में सेना के यूनिटों और सैन्य परिजनों की कॉलोनियों में सुरक्षा ड्रिल किया गया। वहीं पाइन डिव की ओर से आर्मी पब्लिक स्कूल के पास स्थित सैन्य अफसर कालोनी उमराव सिंह एन्क्लेव में सिक्योरिटी ड्रिल किया गया। दोनों ही जगहों पर सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही रैफ, स्थानीय पुलिस और खुफिया विभाग के पदाधिकारी मौजूद रहे।

रास्ता बंद कर चलाया अभियान

सिक्योरिटी ड्रिल के दौरान सेना ने कैंट स्टेशन की ओर से जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से बंद रखा। उमराव सिंह एन्क्लेव में रेसिडेंसियल बिल्डिंग में ऑपरेशन को अंजाम देकर आतंकियों को दबोचा गया। इस दौरान सभी को अपने-अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई। मौके पर सब एरिया कमांडर और पाइन डिव के डिप्टी जीओसी ने भी पूरे ऑपरेशन को देखा।

हर तरफ कैमरे से निगरानी

ऑपरेशन के दौरान सेना के वरिष्ठ अफसर चारों ओर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करते रहे। सेना के वाही में लगे स्क्रीन पर ही सभी कैमरों से गतिविधियों को देखने के साथ ही ऑपरेशन की लाइव तस्वीरें दिखाई जा रही थी। ऑपरेशन के साथ ही वहां बच्चों और बड़ों को सुरक्षा से संबंधित गतिविधियों व जरूरत पड़ने पर उनका अनुशरण करने के बारे में बताया गया।

अब कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

सिक्योरिटी ड्रिल के बाद छावनी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त कर दिया गया है। क्षेत्र में सेना ने क्यूआरटी की संख्या बढ़ा दी है। जगह-जगह पर सेना व पुलिस की ओर से वाहनों की जांच भी की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.