Move to Jagran APP

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद के गुर्गे का मेरठ कनेक्‍शन, अनवर ठाकुर पर दर्ज हैं हत्या और लूट के 15 मुकदमे

अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे अनवर ठाकुर पर मेरठ जनपद में 15 संगीन मामले दर्ज हैं। हत्या की साजिश के मामले में सदर बाजार से भी वह जेल जा चुका है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 09:38 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jul 2020 09:38 AM (IST)
अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद के गुर्गे का मेरठ कनेक्‍शन, अनवर ठाकुर पर दर्ज हैं हत्या और लूट के 15 मुकदमे
अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद के गुर्गे का मेरठ कनेक्‍शन, अनवर ठाकुर पर दर्ज हैं हत्या और लूट के 15 मुकदमे

मेरठ, जेएनएन। दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे अनवर ठाकुर को गिरफ्तार किया है। मूल रूप से मेरठ का रहने वाला अनवर राजधानी में डॉन के इशारे पर मर्डर और रंगदारी वसूली की वारदात को अंजाम देता था। अनवर ठाकुर पर मेरठ जनपद में 15 संगीन मामले दर्ज हैं। हत्या की साजिश के मामले में सदर बाजार से भी वह जेल जा चुका है। अनवर ने मेरठ से दिल्ली पहुंचकर करीब 50 सदस्यों का गैंग बनाया था। वह तिहाड़ जेल से ही गैंग चलाता था।

loksabha election banner

फजल से अनवर की मुलाकात जेल में

वर्ष 2006 में अनवर और सलीम पहलवान गिरोह में उस समय गैंगवार शुरू हो गई थी, जब सलीम व उसके भाई नईम ने अनवर के साथी इब्राहिम की हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक अनवर एक समय दाऊद के खास रहे फजलुर्रहमान का साथी रहा था। फजल से अनवर की मुलाकात जेल में हुई थी। एक बार जेल से पैरोल मिलने के बाद अनवर पानी के रास्ते दुबई गया था और वहां फजल के साथ रहा था। हालांकि बाद में दोनों में दुश्मनी हो गई थी, क्योंकि फजल ने अनवर के भाई की मुखबिरी मुंबई पुलिस से की थी। मुंबई पुलिस ने अनवर के भाई को मुठभेड़ में मार दिया था।

चोरी से शुरू किया जरायम की सफर

दिल्ली में पकड़ गए मेरठ सिविल लाइन क्षेत्र की पांडव नगर कालोनी निवासी अनवर ठाकुर ने चोरी की वारदात से अपराध की दुनिया में कदम रखा था। अनवर ने मेरठ में करीब 15 गंभीर आपराधिक वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वह बहन के साथ दिल्ली आ गया। यहां उसने तस्लीम, सलीम पिन्नी, असलम, इब्राहिम उर्फ बदलू, सलीम रोटी और अशरफ आदि बदमाशों से हाथ मिलाया और लूट व हत्या की कई वारदातों को अंजाम दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.