Move to Jagran APP

दिल्ली से आए 80 यात्रियों का एंटीजन टेस्ट, सब निगेटिव

दिल्ली में कोरोना संक्रमण ज्यादा फैलने से आसपास के शहरों में बचाव की कवायद शुरू हो गई है। दिल्ली से नोएडा पहुंचने वालों की जहा रैंडम सैंपलिंग की जा रही है वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को भैंसाली बस अड्डे पर दिल्ली की ओर से आए यात्रियों की सैंपलिंग की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 08:23 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 08:23 AM (IST)
दिल्ली से आए 80 यात्रियों का एंटीजन टेस्ट, सब निगेटिव
दिल्ली से आए 80 यात्रियों का एंटीजन टेस्ट, सब निगेटिव

मेरठ, जेएनएन। दिल्ली में कोरोना संक्रमण ज्यादा फैलने से आसपास के शहरों में बचाव की कवायद शुरू हो गई है। दिल्ली से नोएडा पहुंचने वालों की जहा रैंडम सैंपलिंग की जा रही है, वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को भैंसाली बस अड्डे पर दिल्ली की ओर से आए यात्रियों की सैंपलिंग की। मंडलीय सíवलास अधिकारी ने बताया कि बस अडडे पर 80 यात्रियों की एंटीजन जाच की गई, कोई भी पाजिटिव नहीं मिला। कमिश्नर अनीता सी मेश्राम के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोपहर करीब तीन घटे तक कोरोना जाच अभियान चलाया। यात्रियों में से कई जाच कराने के लिए तैयार नहीं थे, जबकि कुछ ने बड़ा विरोध किया। अचानक सैंपलिंग टीम को देखकर यात्री कुछ समझ नहीं पाए। इसी बीच किसी ने कोरोना मरीज मिलने की बात उड़ा दी, जिससे यात्री और भयभीत हो गए। हालाकि, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रोडवेज के अधिकारियों को भरोसे में लेते हुए यात्रियों को समझाकर सैंपल देने के लिए राजी किया। डा. अशोक तालियान ने बताया कि नई दिल्ली से आने वाली ट्रेनों की भी नियमित जाच की जाएगी। सैंपलिंग लगातार सप्ताहभर चलेगी। दिल्ली से आने वाले यात्रियों पर खास फोकस होगा। उधर, टारगेटेड सैंपलिंग के तहत गुरुवार को 24 स्लम एरिया में करीब पाच सौ लोगो की एंटीजन जाच की गई। यह अभियान लगातार दस दिनों तक चलेगा। इसमें 40 फीसद सैंपलों की एंटीजन जाच की जाएगी।

loksabha election banner

मेट्रो स्टेशन पर 178 की जाच, नौ संक्रमित : बोटेनिकल गार्डन और अशोक नगर बार्डर पर गुरुवार को दिल्ली से आने वाले 178 यात्रियों की कोरोना जाच की गई। इनमें नौ यात्री कोरोना संक्रमित मिले, जिन्हें होम आइसोलेट कराया गया। सुबह नौ बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बोटेनिकल गार्डन पर एंटीजन जाच के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया। आटो रिक्शा चालकों व कुछ अन्य जागरूक लोगों ने भी शिविर में कोरोना जाच कराई। मेट्रो स्टेशन पर तीन बजे तक 94 लोगों की जाच हुई, इनमें छह पाजिटिव मिले। सभी नोएडा निवासी हैं। इसके अलावा अशोक नगर बार्डर पर 84 यात्रियों की रैंडम जाच की गई, इनमें तीन संक्रमित मिले। सीएमओ डा दीपक ओहरी ने बताया कि दिल्ली में संक्रमितों की संख्या बढ़े के बाद दिल्ली सीमा से लेकर मेट्रो स्टेशन तक पर विशेष निगरानी बरतकर संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रयास हो रहे हैं। बुधवार को जहा चिल्ला बार्डर व डीएनडी पर दिल्ली से आने वाले लोगों की जाच की गई थी, वहीं गुरुवार को बोटेनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन व अशोक नगर सीमा पर यात्रियों की जाच की गई।

दिल्ली से नोएडा आने वालों की रैंडम जाच: जिलाधिकारी सुहास एलवाई के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम दिल्ली से नोएडा आने वालों की रैंडम कोरोना जाच के लिए डीएनडी टोल प्लाजा व चिल्ला रेगुलेटर बार्डर पहुंची। यहा 165 संदिग्धों की एंटीजन रैपिड टेस्ट किट से जाच हुई, एक सिपाही समेत तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी को होम आइसोलेट किया गया है। जिलाधिकारी ने एहतियातन दिल्ली से आने वालों की रैंडम कोरोना जाच के निर्देश दिए थे। पहले चरण में डीएनडी, चिल्ला रेगुलेटर बार्डर पर संदिग्धों का जाच की गई है। दूसरे चरण में कालिंदी कुंज दिल्ली से सटे दूसरे बार्डर पर दिल्ली से आने वालों की जाच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.