मेरठ, जेएनएन। जनसंख्या नियंत्रण के लिए मेरठ की क्रांति धरा से एक और बिगुल बजेगा। शनिवार को समाधान यात्रा गाजियाबाद से चलकर मेरठ स्थित बुद्धागार्डन पहुंचेगी। जिसमें हजारों की संख्या में लोग जुटेंगे। इस मौके पर आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य एवं जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के सदस्य इंद्रेश कुमार का संबोधन होगा। उक्त यात्रा सूबे के प्रत्येक जिले में होते हुए 28 दिसंबर को अयोध्या पहुंचेगी, जहां इसका विधिवत समापन होगा।

जनसंख्या फाउंडेशन के उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी रविद्र गुर्जर व प्रदेशाध्यक्ष नीलकंठ पर यात्रा की जिम्मेदारी रहेगी। वहीं, आरएसएस के पूर्व प्रचारक एवं संगठन के प्रदेश संगठन मंत्री गोपाल यात्रा की प्रत्येक जिले में मानीटरिग करेंगे। फाउंडेशन उपाध्यक्ष रविद्र गुर्जर शनिवार को मवाना स्थित आदित्य गोयल के आवास पर प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि इस मौके पर दस हजार लोगों की संख्या जुड़ेगी और इसके लिए 100 से अधिक बसें, एक हजार ट्रैक्टर और गाड़ियां भी शामिल होंगी। इस मौके पर दूरदराज से लोग यात्रा में शामिल होकर जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग करेंगे। इसी दौरान संगठन की संयोजक ममता सहगल भी संबोधन करेंगी। यात्रा मेरठ में नीलकंठ भवन में रुककर बाया मुजफ्फरनगर होते हुए सहारनपुर पहुंचेगी। एक दिन में तीन जिलों में पहुंचकर जनजागरूकता के साथ लोगों में जनसंख्या नियंत्रण के लिए हुंकार भरेगी। इस मौके पर लोगों से अपील की जाएगी कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए पहल करें।

ऐसे होगा यात्रा का रथ : यात्रा में शामिल रथ खुला होगा और इसे प्राचीन स्वरूप दिया गया है। इस पर दो बच्चों का लोगों के साथ अपील भी लिखी होगी।

Edited By: Jagran