Move to Jagran APP

मेरठ में कंपनियों का ऐलान : नकली सामान पकड़वाएं और 15 हजार का इनाम पाएं

शहर में धड़ल्ले से नकली सामान बनाने का कारोबार चल रहा है। स्पोट्र्स का सामान तो महीने में दो से तीन बार पकड़ा जाता है। नकली सामान पकडऩे वाली टीम ने अब लोगों से सहयोग मांगा है। सूचना और माल पकड़वाने के व्यक्ति को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 06:00 AM (IST)
मेरठ में कंपनियों का ऐलान : नकली सामान पकड़वाएं और 15 हजार का इनाम पाएं
मेरठ के स्‍पोर्ट कंपनियोंं ने ऐलान किया है।

मेरठ, जेएनएन। शहर में धड़ल्ले से नकली सामान बनाने का कारोबार चल रहा है। स्पोट्र्स का सामान तो महीने में दो से तीन बार पकड़ा जाता है। नकली सामान पकडऩे वाली टीम ने अब लोगों से सहयोग मांगा है। सूचना और माल पकड़वाने के व्यक्ति को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। उसकी जानकारी भी गुप्त रखी जाएगी।

loksabha election banner

ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड गुरुग्राम के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि मेरठ के स्पोट्र्स मार्केट से देश-विदेश में सप्लाई होती है। इसका फायदा उठाकर ही बड़ी संख्या में लोग ब्रांडेड कंपनियों का नकली माल बनाकर बेचते हैं। महीने में दो से तीन बार उनकी टीम पुलिस के साथ मिलकर माल को पकड़ती है। बावजूद इसके धंधा बंद नहीं हो रहा है। उनकी कंपनी निविया, कास्को, योनेक्स, एसएस और एसजी के लिए काम करती है। अब उन्होंने आम लोगों से ही नकली माल बनाने वालों को पकड़वाने में सहयोग मांगा है। उन्होंने बताया कि 9821397952 मोबाइल नंबर पर काल या फिर वाट्सएप के जरिये जानकारी दी जा सकती है। सूचना सही होने पर प्रति पार्टी कंपनी 15 हजार रुपये देगी। सूचना देने वाले की जानकारी पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी।

लगातार मिल रही धमकियां

धीरेंद्र सिंह ने बताया कि एक साल में वह कई लोगों को पकड़ चुके हैं। इसके चलते ही उनपर नजर भी रखी जा रही है। साथ ही फोन पर धमकी भी मिल रही है। हाल ही में उनको एक फोन आया और उनसे नकली माल पकडऩे पर अंजाम भुगतने की धमकी दी। इस संबंध में उन्होंने मेरठ के पुलिस अधिकारियों से शिकायत कर दी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.