मेरठ। एनएएसपीजी कालेज में शुक्रवार को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान मतदाता साक्षरता क्लब ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं ने पोस्टरों एवं स्लोगनों के माध्यम से अपनी अभिव्यक्ति को उकेरा।

प्रतियोगिता में सम्मिलित छात्र-छात्राओं में बीकाम तृतीय वर्ष की अनामिका को प्रथम, बीए द्वितीय के विकास कुमार को द्वितीय तथा बीएड की छात्रा गुलिस्तां को तृतीय एवं अभिषेक कुमार को सांत्वना पुरस्कार मिला। कालेज के प्राचार्य डा. बीपी राकेश ने कहा कि मतदान लोकतंत्र के महापर्व का आवश्यक अंग है। जागरूक मतदाता ही लोकतंत्र को मजबूती दे सकते हैं। मतदाता साक्षरता क्लब के सदस्यों डा. रचना पाठक, डा. राजीव कुमार, डा. नवीन गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को प्रेरित किया। निर्णायकों में डा. युद्धवीर सिंह, डा. अनु कुमारी व डा. अनिता शर्मा रहीं।

इस अवसर पर डा. गौरव कुमार, डा. सुचित्रा, डा. पंकज शर्मा, डा. संत लाल राव, डा. वंदना, डा. मालती, डा. शुचि कौशिक, डा. गौरव व नाजिम आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर गोष्ठी : गंगानगर में राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर आइआइएमटी लाइफलाइन हॉस्पिटल में गोष्ठी हुई, जिसमें चिकित्सकों ने विचार रखे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर किया गया। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय आयुर्वेद अधिकारी डा. सुरेंद्र कुमार तंवर रहे। इस दौरान आयुर्वेद से जुड़े कई चिकित्सकों ने एलोपैथिक के नुकसान व आयुर्वेद पद्धति के लाभ के बारे में बताया। संबोधन करने वालों में राहुल बंसल, आलोक शर्मा, निरेन त्रिवेदी, अविनाश व अमित चिकारा आदि चिकित्सक शामिल रहे। आइआइएमटी लाइफलाइन हॉस्पिटल की मुख्य प्रबंधक परमजीत रावत ने सभी का आभार व्यक्त किया। सुशील यादव, राकेश राठी व अदिति भी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस