Move to Jagran APP

बागपत : कॉल करने पर भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, बाइक से गर्भवती पहुंची अस्‍पताल, नवजात की मौत

Newborn baby died बागपत में सरकारी एंबुलेंस की सुविधाओं की पोल उस वक्‍त खुल गई जब एक गर्भवती महिला के लिए कॉल करने के बावजूद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची और स्‍वजन बाइक पर महिला को अस्‍पताल लेकर पहुंचे। प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Fri, 05 Aug 2022 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 05 Aug 2022 01:49 PM (IST)
बागपत : कॉल करने पर भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, बाइक से गर्भवती पहुंची अस्‍पताल, नवजात की मौत
Baghpat News एंबुलेंस की देरी से अस्पताल में नवजात बच्ची की मौत, स्वजन ने किया हंगामा।

बागपत,जागरण संवाददाता। Baghpat News बागपत में एंबुलेंस के देरी से पहुंचने के कारण शुक्रवार को गर्भवती महिला को बाइक से लेकर स्वजन अस्पताल पहुंचे। यहां बच्ची के जन्म दिया था। जन्म के कुछ समय बाद ही मौत हो गई है। जिसके बाद स्वजन ने हंगामा शुरू कर दिया और चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

काल के बावजूद नहीं पहुंची एंबुलेंस

खुब्बीपुर निवाड़ा निवासी फरियाद ने बताया कि उसकी गर्भवती पत्नी को शुक्रवार की सुबह करीब करीब आठ बजे प्रसव पीड़ा शुरू हो गई थी। इसकी सूचना गांव की आशा सुमन को दी। वहीं एंबुलेंस को भी तभी काल की। काल करने के बावजूद एंबुलेंस नहीं पहुंची। प्रसव पीड़ा ज्यादा बढ़ गई थी बाइक पर ही जिला अस्पताल पहुंचे। तभी महिला को भर्ती किया। कुछ समय बाद महिला ने बच्ची को जन्म दिया, लेकिन कुछ समय बाद ही बच्ची की मौत हो गई।

सही उपचार नहीं करने का आरोप

फरियाद ने आरोप लगाया कि वहां चिकित्सकों ने सही डिलीवरी न करने ओर बच्ची का सही उपचार न करने का आरोप लगाया। इसी लापरवाही से बच्ची की मौत हो गई। महिला की जेठानी गुलनाज ने बताया कि अस्पताल में बच्ची की सही प्रकार से जांच नहीं की गई है। पहले तो एंबुलेंस और उसके बाद चिकित्सकों की लापरवाही से बच्ची की जान गई है। काफी देर तक बच्ची की धड़कने चल रही थी। वह इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों से करेंगे।

सीएमएस ने यह बताया

वहीं इस मामले में प्रभारी सीएमएस डा. श्रवण कुमार ने बताया कि अस्पताल में बच्ची का जन्म सही तरह से हुआ था, लेकिन स्वजन ने थोड़ा लापरवाही बरती है। शिशु के पेट में गंदा पानी चला जाने के कारण मौत हुई है। जो आरोप लगाया है वह गलत है। उधर 102 व 108 एबुलेंस के प्रभारी राजन कुमार ने बताया कि एंबुलेंस के न पहुंचने से बच्ची की मौत हुई है इसकी जानकारी नहीं है। जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.