मेरठ,जेएनएन। पांचली स्थित गेहूं क्रय केंद्र पर अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए सोमवार को किसानों ने हंगामा किया। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम ने शिकायतों की जांच के लिए केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम ने एक व्यक्ति से घर से कई बोरी गेहूं भी बरामद किया है। एसडीएम ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर किसानों को शांत किया।

पांचली स्थित किसान सेवा सहकारी समिति में प्रशासन द्वारा गेहूं क्रय केंद्र है। केंद्र पर सोमवार सुबह किठौली, ढडरा, सलहापुर, पेपला आदि गांव के किसान गेहूं लेकर पहुंचे। लेकिन सुबह 11 बजे तक भी कोई भी कर्मचारी केंद्र पर नहीं पहुंचा। परेशान किसानों ने कर्मचारियों पर खरीद में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। सूचना पर एसडीएम सदर संदीप मौके पर पहुंचे। जांच में एसडीएम को कंद्र में गेहूं खरीद में अनियमितता मिलीं हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम ने पांचली खुर्द निवासी एक व्यक्ति के घर से भी करीब दस बोरी गेहूं बरामद किया है।

एसडीएम सदर संदीप ने बताया कि किसानों की शिकायत पर जांच के लिए गेहूं क्रय केंद्र पहुंचे थे। जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

पक्षियों को गर्मी से बचाने की कवायद: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला इकाई की ओर से भीषण गर्मी में पक्षियों को बचाने की कवायद में सोमवार को अभियान की शुरुआत की गई। अभियान 18 जून तक चलेगा। अभियान के पहले दिन कार्यकर्ताओं ने लोगों को इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से जागरूक किया।

परिषद परिषद के जिला संयोजक प्रज्जवल चौहान ने अभियान के विषय में जानकारी देते बताया कि सभी कार्यकर्ता पक्षियों को भी घर का सदस्य बनाएं। भीषण गर्मी के मौसम में घरों की छत पर पक्षियों के लिए पानी तथा दाने को किसी पात्र में रखें। इस महाअभियान में जिला प्रमुख कपिल सिरोही, अजीत शर्मा, शौर्य अग्रवाल, सागर रस्तोगी, मयंक तोमर, हिमांशु धामा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Edited By: Jagran