Move to Jagran APP

अभी नहीं शुरू होगी इंटरनेट सेवा, आज बंद रहेंगे मेरठ के सभी स्कूल और कॉलेज Meerut News

बढ़ी सर्दी को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल व कॉलेजों की छुट्टी को एक दिन और बढ़ा दिया है। वहीं मेरठ में इंटरनेट सेवा को शनिवार की शाम पांच तक बंद रखने का फैसला लिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 12:03 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 12:03 PM (IST)
अभी नहीं शुरू होगी इंटरनेट सेवा, आज बंद रहेंगे मेरठ के सभी स्कूल और कॉलेज Meerut News
अभी नहीं शुरू होगी इंटरनेट सेवा, आज बंद रहेंगे मेरठ के सभी स्कूल और कॉलेज Meerut News

मेरठ, जेएनएन। बढ़ी सर्दी को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूल व कॉलेजों की छुट्टी को एक दिन और बढ़ा दिया है। यह आदेश यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आइसीएसई, संस्कृत शिक्षा बोर्ड, मदरसा और सभी परिषदीय स्कूलों पर लागू है। वहीं सेंट मेरीज एकेडमी और सोफिया गल्र्स स्कूल अब सीधे छह जनवरी को खुलेंगे। स्कूल बंद होने के कारण शुक्रवार को भी अवकाश ही रहा। दोनों स्कूलों में अब विंटर ब्रेक शुरू हो गया है। वहीं मेरठ में इंटरनेट सेवा को शनिवार की शाम पांच तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

क्रिसमस का कार्यक्रम रद

डीएम के स्कूल बंद करने के आदेश के बाद सेंट मेरीज एकेडमी में शनिवार का क्रिसमस कार्यक्रम रद कर दिया गया है। इसी तरह सोफिया गर्ल्‍स स्कूल में भी सुबह में होने जा रहे क्रिसमस कार्यक्रम को रद कर दिया गया है। शाम पांच बजे से निर्धारित क्रिसमस कार्यक्रम पर शनिवार सुबह निर्णय होगा। इसी तरह रविवार 22 दिसंबर को सेंट मेरीज एकेडमी में आयोजित होने जा रही एक्स मेरियंस एसोसिएशन यानी एक्समा का वार्षिक कार्यक्रम यादें को लेकर शनिवार को अंतिम निर्णय लिया जाएगा। शनिवार सुबह 11 बजे से एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें रविवार के कार्यक्रम पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

यह बोले कुलपति

उधर, कानून व्यवस्था को देखते हुए चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध सभी डिग्री कॉलेजों में शनिवार (21 दिसंबर) को छुट्टी कर दी गई है। मेरठ और सहारनपुर मंडल के सभी सेल्फ फाइनेंस, एडेड, अनुदानित महाविद्यालयों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। कुलपति प्रो. एनके तनेजा का कहना है कि ठंड को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

शनिवार शाम तक बाधित रहेगी इंटरनेट सेवा

अफवाहें फैलने से रोकने के लिए और जनपद की शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस की सिफारिश पर जिला प्रशासन ने गुरुवार शाम को जनपद की इंटरनेट सेवा को 24 घंटे के लिए बंद कराया था। शुक्रवार शाम पांच बजे इंटरनेट सेवा बहाल होनी थी लेकिन उससे पहले ही शहर के कई स्थानों पर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के चलते इंटरनेट सेवा पर रोक को 24 घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है। अब जनपद की इंटरनेट सेवा शनिवार शाम 5 बजे तक बाधित रहेगी। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने बताया कि जनपद के गंभीर हालात को देखते हुए पुलिस की सिफारिश पर यह कार्रवाई की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.