मेरठ, जेएनएन। तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन को आम आदमी पार्टी समर्थन दे रही है। इसी के तहत पार्टी उत्तर प्रदेश में 28 फरवरी को मेरठ में किसान महापंचायत कर अपना अभियान शुरू करेगी। पंचायत के लिए पार्टी ने सभी खाप को निमंत्रण भेजा है। रविवार को पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ दिल्ली में बैठक कर महापंचायत की रणनीति तैयार की गई।

रविवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक सांसद संजय सिंह, प्रदेश प्रभारी सभाजीत सिंह, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष महेश त्यागी समेत तमाम पदाधिकारी दिल्ली में जुटे। किसान नेताओं से बातचीत के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ महापंचायत की रणनीति तैयार की। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि मेरठ की किसान महापंचायत में सभी खापों के जिम्मेदार लोगों को निमंत्रण दिया गया है। वहीं, महापंचायत को लेकर जिम्मेदारियां भी विभिन्न पदाधिकारियों को सौंपी गई। मंगलवार से महापंचायत के लिए मौके पर तैयारियां शुरू कर दी जाएंगी।

स्थानीय थाने ने दी 2500 की भीड़ पर सहमति

किसान महापंचायत के लिए आम आदमी पार्टी ने जिला प्रशासन से 30 हजार की भीड़ की अनुमति मांगी थी। जिसपर अधिकारियों ने अनुमति देने से इंकार कर दिया था। स्थानीय पदाधिकारियों ने पार्टी हाईकमान से बात की तो वहां से चार हजार की अनुमति लेने का निर्देश मिला। थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने ढाई हजार तक भीड़ जुटाने की अनुमति देने पर सहमति जताई है। जिला महासचिव अभिषेक द्विवेदी ने बताया कि पुलिस ने ढाई हजार भीड़ के लिए सहमति दी है। पार्टी महापंचायत की तैयारियों में जुटी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021