Move to Jagran APP

भारत बंद को लेकर शहर में अलर्ट, पुलिस बल तैनात, तीन गिरफ्तार Meerut News

भीम आर्मी के कार्यकताओं ने भारत बंद के अंर्तगत रविवार को मेरठ मंडल के सभी जिलों में जिलाधिका‍री के माध्‍यम से राष्ट्रपति प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 04:17 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 04:17 PM (IST)
भारत बंद को लेकर शहर में अलर्ट, पुलिस बल तैनात, तीन गिरफ्तार Meerut News
भारत बंद को लेकर शहर में अलर्ट, पुलिस बल तैनात, तीन गिरफ्तार Meerut News

मेरठ, जेएनएन। भीम आर्मी के भारत बंद को लेकर रविवार को मेरठ व मेरठ के अन्‍य जिलों में भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। शहर के संवेदनशील व अति संवेदनशील समेत सभी प्रमुख स्थानों पर सुबह से ही पुलिस बल तैनात रहा। ताकि किसी भी तरह का हंगामा न हो। उधर, भीम आर्मी ने अपनी मांगों को लेकर जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

loksabha election banner

बाजारों में रही चहल-पहल

पुलिस के कड़ी सुरक्षा होने से बाजारों में चहल-पहल का माहौल रहा कहीं भी बंद का असर नहीं दिखा। भीम आर्मी ने एससी, एसटी व ओबीसी का सरकारी नौकरियों व पदोन्नति में आरक्षण समाप्त करने तथा सीएए, एनआरसी एवं एनपीआर को लागू करने पर विरोध जताया है।

भीम आर्मी ने रविवार को अपनी मांगों को लेकर भारत बंद का एलान किया था। भारत बंद के मद्देनजर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने सुबह सवेरे ही मोर्चा संभाल लिया था। एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी व एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह समेत पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी दिनभर भ्रमण करते रहे। साथ ही शहर के सभी संवेदनशील अतिसंवेदनशील व प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इसके अलावा आला अधिकारी भी चप्पे-चप्पे पर नजर रखे हुए थे। थाना सिविल लाइन पुलिस ने अंबेडकर चौराहा कचहरी से सुबह तीन लोगों को गिरफ्तार किया और थाना सिविल लाइन ले गए।

डीएम को ज्ञापन सौंपा

भीम आर्मी भारत एकता मिशन के पदाधिकारियों व सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर कमिश्नरी चौराहे पर अपर नगर मजिस्ट्रेट चंद्रेश सिंह को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि सीए को वापस किया जाए। साथ ही सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में दिए जा रहे आरक्षण को लागू किया जाए। ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष विकास कुमार हरित, प्रवीण भारती, सुधीर वर्मा, संदीप, नरेंद्र, हरेंद्र, मनु आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

बंद का असर बेअसर

भीम आर्मी का भारत बंद का बेअसर रहा मेरठ मंडल के सभी जिलों में बाजारे खुली रहीं। शामली के कैराना चौराहे पर विभिन्न बाज़ार खुले। तो वहीं मुजफ्फरनगर, बिजनौर, सहारनपुर, बुलंदशहर और बागपत में बाजारों में रौनक छाई रही। हांलाकि भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर आपत्ति जताई और सीएए का विरोध किया। साथ ही शासन को पत्र भेजा। वहीं भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट सीओ सिटी को सौंपा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.