मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। Agniveer Recrutment सेना भर्ती के दूसरे दिन हापुड़ के युवाओं ने 1600 मीटर दौड़ में प्रतिभाग किया। 8200 युवाओं ने दौड़ में पसीना बहाया। दौड़ पास करने वाले युवाओं ने अन्य शारीरिक दक्षता परीक्षा दी। तीन दिन पूर्व बारिश से खराब हुई मैदान की व्यवस्था को दुरुस्त करने में सेना के जवान जुटे रहे। बुधवार को जनपद हापुड़ के युवकों की भर्ती हुई। समूह के रूप में चौधरी चरण सिंह स्पोर्ट्स स्टेडियम में युवाओं को भर्ती के लिए दौड़ाया गया। इससे पहले नापतौल हुई, जिसमें 500 से अधिक युवक अंडरहाइट के चलते बाहर हो गए।

मैदान गीला होने के चलते युवाओं को दौड़ने में परेशानी

हापुड़ सदर, धौलाना और गढ़मुक्तेश्वर तहसील के युवाओं को 300 के समूह में दौड़ाया गया। दौड़ में सफल होने वाले युवाओं ने नुमाइश मैदान में अन्य शारीरिक दक्षता परीक्षा दी। मैदान गीला होने के चलते दूसरे दिन भी युवाओं को दौड़ने में परेशानी हुई। हालांकि सेना के जवान मैदान को दुरुस्त करने में जुटे रहे। सेना भर्ती स्थल के चारों और पुलिस बल तैनात रह। प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में लगाई गई है। भर्ती स्थल पर जाने वाले मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।

अग्निवीर बनकर करनी है देश रक्षा

सेना भर्ती में शामिल होने आए हापुड़ के अनुज कुमार ने बताया कि इस बात दौड़ में चयन नहीं हो पाया। यह पहली सेना भर्ती थी। एक साल से तैयारी चल रही है। अगली बार और कड़ी मेहनत करके भर्ती में हिस्सा लिया जाएगा। अग्निवीर बनकर देश की रक्षा करना लक्ष्य है। अतुल कुमार ने बताया कि दो साल से भर्ती नहीं हो पाई। अब मौका मिला था, लेकिन बहुत मामूली अंतर से दौड़ में पीछे रह गया। फौज में जाने के लिए एक साल की उम्र बची है। प्रयास रहेगा कि अगली भर्ती में सफलता मिल जाए। राहुल कुमार ने बताया कि मैदान गीला था, जिसके चलते दौड़ में परेशानी हुई। भर्ती के लिए व्यवस्था बहुत अच्छी है। सेना में जाने के लिए प्रयास जारी रहेंगे।

कल आएंगे रामपुर के नौजवान

गुरुवार को जनपद रामपुर की छह तहसील की भर्ती होगी। सदर, टांडा, बिलासपुर, मिलक, स्वार और शाहबाद के अभ्यर्थी भर्ती रैली के लिए प्रतिभाग करेंगे। के लिए देर रात तक हजारों युवक जनपद में पहुंच गए हैं। उनके ठहरने और खाने की व्यवस्था वेदांता फार्म में की गई है। 

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ योजना को लेकर फैलाई जा रहीं कई अफवाह, जानिए- क्‍या है सच्‍चाई

Edited By: Taruna Tayal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट