Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद प्रत्‍याशी दे रहा था दावत, समर्थकों ने की हर्ष फायरिंग, दो बच्चे घायल

मेरठ के पचपेड़ा गांव निवासी सोनू ने मंगलवार को प्रधान पद के लिए नामांकन किया था। रात में गांव में दावत का आयोजन था। सोनू समर्थकों ने कई राउंड हर्ष फायरिंग कर दी। गोली लगने से छह वर्षीय रिहान और आठ वर्षीय कैफ घायल हो गए।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 11:29 PM (IST)
पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद प्रत्‍याशी दे रहा था दावत, समर्थकों ने की हर्ष फायरिंग, दो बच्चे घायल
पंचायत चुनाव में नामांकन के बाद प्रत्‍याशी दे रहा था दावत, समर्थकों ने की हर्ष फायरिंग, दो बच्चे घायल

मेरठ, जेएनएन। नामांकन पत्र भरने के बाद रात को दावत में प्रत्याशी समर्थकों ने हर्ष फायरिंग कर दी। दो बच्चे गोली लगने से घायल हो गए। उनको मेरठ के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर प्रत्याशी के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर ली।

loksabha election banner

भावनपुर थाना क्षेत्र के पचपेड़ा गांव निवासी सोनू ने मंगलवार को प्रधान पद के लिए नामांकन किया था। रात में गांव में दावत का आयोजन था। जिसमें काफी लोग जुटे थे, तभी सोनू समर्थकों ने कई राउंड हर्ष फायरिंग कर दी। गोली लगने से छह वर्षीय रिहान पुत्र इमरान और आठ वर्षीय कैफ पुत्र आसिफ घायल हो गए। रिहान के हाथ की दो अंगुली उड़ गई, जबकि कैफ की गर्दन में गोली लगी। बच्चों की चीख-पुकार के साथ वहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में स्वजन ने दोनों बच्चों को मेरठ के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। थाना प्रभारी नीरज मलिक ने बताया कि हर्ष फायरिंग के आरोपित आजाद नामक युवक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रत्याशी सोनू के खिलाफ भी धारा-144 व चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की है। उधर, दावत और हर्ष फायरिंग की कुछ वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। सोनू पर कई मुकदमे बताए जा रहे हैं।

पुलिस की फिर खुली पोल

हर्ष फायरिंग की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पुलिस की सख्ती भी नाकाम साबित हो रही है। अफसरों का भी आदेश है कि घटना होने पर थाना प्रभारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी, लेकिन मंगलवार रात पचपेडा गांव में खुलेआम हर्ष फायरिंग हुई, लेकिन थाना प्रभारी पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इनका कहना है...

मामले की जांच की जा रही है। पुलिस की लापरवाही सामने आती है, तो कार्रवाई की जाएगी। सभी थाना प्रभारियों को भी हर्ष फायरिंग जैसी घटना दोबारा नहीं होने देने का निर्देश दिया है।

-केशव कुमार, एसपी देहात।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.