Move to Jagran APP

फुटबाल प्रतियोगिता में सात माह बाद 'दे दना दन'

लाकडाउन शुरू होने के बाद मंगलवार को पहली फुटबाल प्रतियोगिता हुई जिसमें मेरठ के खिलाड़ियों ने खूब गोल दागे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 05:15 AM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:15 AM (IST)
फुटबाल प्रतियोगिता में सात माह बाद 'दे दना दन'
फुटबाल प्रतियोगिता में सात माह बाद 'दे दना दन'

मेरठ, जेएनएन। लाकडाउन शुरू होने के बाद मंगलवार को पहली फुटबाल प्रतियोगिता हुई, जिसमें मेरठ के खिलाड़ियों ने खूब गोल दागे। फुटबाल क्लबों में प्रशिक्षण बंद होने के कारण अलग-अलग मैदान पर खिलाड़ी खुद ही थोड़ी बहुत प्रैक्टिस कर रहे हैं। लंबे समय से प्रतियोगिता में किक मारने की भूख खिलाड़ियों में साफ देखने को मिली। प्रतियोगिता में शामिल 10 टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

स्व. सुनील भटनागर उर्फ नीलू की याद में चंदा क्लब की ओर से आयोजित प्रथम एक दिवसीय ऐट-ए-साइड फुटबाल टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला केकेएफसी यानी कसेरूखेड़ा फुटबाल क्लब ने जीत लिया है। फाइनल मुकाबला केकेएफसी और जीनियस फुटबाल क्लब के बीच खेला गया। केकेएफसी की ओर से ललित वर्मा उर्फ नानू ने पहला और मैच का एक मात्र गोल दागकर फाइनल में अपनी टीम को जिताया। इससे पहले पहला सेमीफाइनल मैच एबीसीडी फुटबाल क्लब और जीनियस फुटबाल क्लब के बीच हुआ। जीनियस फुटबाल क्लब ने यह मैच 3:0 से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरा सेमीफाइनल मैच केकेएफसी और डिफेंस यूनाइटेड फुटबाल क्लब के बीच खेला गया। केकेएफसी ने यह मैच 3:1 के स्कोर से जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। मुख्य अतिथि सुधीर रस्तोगी ने विजेता टीम को 5100 रुपये और उपविजेता टीम को 3100 रुपये पुरस्कार राशि प्रदान की। सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर राजेश यादव, दीपक राणा, अशोक भटनागर, सुधीर भटनागर, आयोजन सचिव सुशील भटनागर आदि उपस्थित रहे।

ललित हमेशा रहे हैं बेस्ट स्कोरर

ललित वर्मा उर्फ नानू पिछले तीन साल में डिस्ट्रिक्ट लीग में बेस्ट स्कोरर रहने के साथ ही 20 से अधिक बेस्ट प्लेयर और बेस्टर स्ट्राइकर का खिताब जीत चुके हैं। पांच साल से फुटबाल खेल रहे ललित तोपखाना क्लब से खेलते हैं। टीम में उनकी पोजीशन स्ट्राइकर और हाफ पर होती है। लाकडाउन में कसेरूखेड़ा में ही घर के पास मैदान में बच्चों को फुटबाल की ट्रेनिग कराने के साथ ही क्लब भी खोला है और वही टीम प्रतियोगिता जीत गई।

दिल्ली के क्लब से खेलते हैं विवेक

दिल्ली के हिदुस्तान क्लब के खिलाड़ी विवेक लाकडाउन में मेरठ में कंकरखेड़ा स्थित घर पर ही रह रहे हैं। प्रतियोगिता में आर्यन क्लब से खेलने वाले विवेक गोलकीपर हैं और अपने दमदार प्रदर्शन से कई बार बेस्ट कीपर का अवार्ड भी जीत चुके हैं। तीन साल से फुटबाल खेन रहे विवेक सुब्रतो कप, रिलायंस कप के अलावा साल 2017 में उत्तर प्रदेश की टीम में शामिल होकर नेशनल फुटबाल प्रतियोगिता में भी खेल चुके हैं।

हर्षित का पैशन है फुटबाल

न्यू मीनाक्षीपुरम के रहने वाले हर्षित सिंह पढ़ाई की ही तरह फुटबाल को भी पूरा समय देते हैं। करीब तीन साल से प्रतियोगिताओं में खेल रहे हर्षित इस साल स्नातक में तृतीय वर्ष की पढ़ाई भी कर रहे हैं। मिड फील्डर के तौर पर खेलने वाले हर्षित अब तक रिलायंस कप, इंटर यूनिवर्सिटी, दिल्ली लीग, सीनियर लीग, डिस्ट्रिक्ट लीग आदि प्रतियोगिताओं में खेल चुके हैं। हर्षित आर्यन फुटबाल क्लब से जुड़े हैं और ट्रेनिग और प्रतियोगिता का कोई मौका नहीं छोड़ते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.