Move to Jagran APP

अयोध्‍या पर फैसले के बाद क्रांतिधरा के धैर्य को खाकी का सलाम, SSP ने सराहा Meerut News

अयोध्‍या पर फैसले के बाद मेरठ की जनता ने जिस प्रकार से धैर्य का परिचय दिया उसी का धन्‍यवाद देने के लिए गुरुवार को एसएसपी ने बैठक का आयोजन किया।

By Prem BhattEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 11:03 AM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 11:03 AM (IST)
अयोध्‍या पर फैसले के बाद क्रांतिधरा के धैर्य को खाकी का सलाम, SSP ने सराहा Meerut News
अयोध्‍या पर फैसले के बाद क्रांतिधरा के धैर्य को खाकी का सलाम, SSP ने सराहा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। हिंदुस्‍तान की खूबसूरती हैं, इसकी गंगा-जमुनी तहजीब, अयोध्या निर्णय आने के बाद मेरठ के लोगों ने भी सर्वधर्म संभव का परिचय दिया। उन्होंने अनेकता में एकता और आपसी भाईचारा की मिसाल देकर नई उम्मीद जगा दी। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने सभी से शांति की अपील कर मदद मांगी थी। तब लोगों ने पुलिस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर जनपद में अमन और शांति बनाने में अहम भूमिका निभाई। इस उम्मीद पर खरा उतरने के बाद शहर के कप्तान ने सभी थानों में धन्यवाद पार्टी का आयोजन किया। सभी मौजूद लोगों का आभार व्यक्त उनके धैर्य की सराहना की।

loksabha election banner

कायम रही शांति

बता दें कि अयोध्‍या पर फैसले को लेकर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा को लेकर बेहद चाक-चौबंद व्यवस्था रही। मेरठ पुलिस की मुस्तैदी का ही परिणाम है कि पूरे जनपद में अमन और शांति कायम रही। वहीं जनपद में सबसे संवेदनशील प्वाइंटों पर मुसलमानों ने हिन्दुओं के गले मिलकर उन्हे बधाई देकर सामुदायिक सौहार्द की मिसाल दी। डीजीपी ओपी सिंह के आदेश पर जनपद के सभी थानों में धन्यवाद बैठक में एसएसपी अजय कुमार साहनी ने कोतवाली में मौजूद रहे, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह की टीपीनगर व एसपी देहात अविनाश पांडेय की देहात की कई थानों में मौजूदगी रही।

कप्तान ने जनता को सराहा

एसएसपी अजय कुमार साहनी ने कहा कि मैं जनपद के सभी माननीय नागरिकों को पुलिस की तरफ से धन्यवाद देकर उनका आभार प्रकट करता हूं। कहा कि समाज के सभी वर्गो ने अयोध्या मसले पर आए निर्णय को लेकर अनुकरणीय एकजुटता, सम्मान, संयम और सहयोग प्रदर्शित किया है।

लोगों ने दी प्रतिक्रिया

लोगों ने कप्तान से कहा कि जनपद में आपने ऐतिहासिक फैसला आने के बाद व्यवस्था बनाने के लिए सभी संप्रदाय के लोगों के बीच में भरोसा पैदा किया है। कप्तान को सभी ने भरोसा दिलाया कि हम सब एक है और संपूर्ण जनपद में इसी तरह सामुदायिक सौहार्द की मिसाल कायम रहेगी।

इन थानों में हुई बैठक

कोतवाली, देहलीगेट, लिसाड़ीगेट, परतापुर, रेलवे रोड, टीपीनगर, ब्रह्रमपुरी, सदर बाजार, लालकुर्ती, कंकरखेड़ा, सिविल लाइन, नौचंदी, मेडिकल, सरधना, जानी, सरूरपुर, दौराला, इंचौली, खरखौदा, मवाना, हस्तिनापुर, बहसूमा, फलावदा, किठौर, परीक्षितगढ़, भावनपुर, मुंडाली, रोहटा पल्लवपुरम, गंगानगर आदि थानों में थाना प्रभारियों में धन्यवाद बैठक का आयोजन किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.