मेरठ, जेएनएन। पश्चिमी उप्र में हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर बुलंदशहर में रणनीति बनेगी। शनिवार को हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उप्र की बैठक बुलायी गई है। बैठक में कॉमर्शियल कोर्ट के स्थानांतरण को लेकर भी निर्णय लिया जाएगा।

22 जिलों के अधिवक्‍ता होंगे शामिल

हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति पश्चिमी उप्र की बैठक लंबे समय बाद हो रही है। ऐसे में सभी निगाहें इस बैठक पर लगी हुई है। बुलंदशहर कचहरी परिसर में यह बैठक सुबह 11 बजे से होगी। जिसमें मेरठ, सहारनपुर, मुरादाबाद व अलीगढ़ मंडल समेत पश्चिमी उप्र के करीब 22 जिलों के अधिवक्ता शामिल होंगे। बैठक में हाईकोर्ट बेंच की पश्चिमी उप्र में स्थापना को लेकर अधिवक्ताओं द्वारा मंथन किया जाएगा। आगामी आंदोलन के लिए निर्णय लिया जाएगा।

प्रमुखता से उठेगा मुद्दा

इसके साथ ही बैठक में कचहरी परिसर से कॉमर्शियल कोर्ट के स्थानांतरण का मुद्दा भी प्रमुखता से रखा जाएगा। क्योंकि इससे मेरठ व सहारनपुर दोनों मंडलों के नौ जिलों के अधिवक्ता प्रभावित हो रहे हैं। बैठक में लिए निर्णय के अनुसार आगे की रणनीति तय की जाएगी। केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन मांगेराम व संयोजक नरेश दत्त शर्मा ने बताया कि बैठक में शामिल होने के लिए मेरठ से अधिवक्ता सुबह नौ बजे कचहरी से बुलंदशहर के लिए रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि बेंच को लेकर शनिवार को होने वाली हड़ताल के कारण कचहरी में सभी अधिवक्ता कार्य से विरत रहेंगे।

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस