Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं का अनशन जारी, रजिस्ट्री का किया विरोध

धिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या प्रकारण में कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में चल रहा अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन मंगलवार को 11वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 05:00 AM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 05:00 AM (IST)
अधिवक्ताओं का अनशन जारी, रजिस्ट्री का किया विरोध
अधिवक्ताओं का अनशन जारी, रजिस्ट्री का किया विरोध

मेरठ, जेएनएन। अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या प्रकारण में कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्ट्रेट परिसर में चल रहा अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन मंगलवार को 11वें दिन भी जारी रहा। उधर, मेरठ विकास प्राधिकरण कार्यालय स्थित रजिस्ट्री आफिस में बैनामा होने की सूचना पर पहुंचे अधिवक्ताओं ने सख्त विरोध जताया और बैनामे की प्रक्रिया को रोक दिया। साथ ही इंसाफ मिलने तक आंदोलन जारी रखने का एलान भी किया।

loksabha election banner

एमडीए स्थित रजिस्ट्री आफिस में बैनामा प्रक्रिया चलने की सूचना पर मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी के साथ कई अधिवक्ता वहां पहुंचे। अध्यक्ष ने विरोध जताया, जिस पर कर्मचारी हाथ जोड़ने लगे। बाद में चेतावनी देकर अधिवक्ता वापस लौट गए। मंगलवार को क्रमिक अनशन में अध्यक्ष के साथ महामंत्री सचिन चौधरी, संदीप सिंह, शिवम गुप्ता, आदेश शर्मा, मुकेश चंद, अमरपाल भट्टल, आलोक शर्मा, सुखेन्द्र दहिया, सुनील मालिक, अवधेश सक्सेना, अरुण कुमार आदि शामिल रहे।

अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण में चौथा आरोपित भी पकड़ा : अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या प्रकरण में पुलिस ने चौथा आरोपित भी पकड़ लिया है। सात आरोपित पहले ही हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत को अर्जी लगा चुके है।

13 फरवरी को अधिवक्ता ओमकार तोमर ने आत्महत्या कर ली थी। उनके बेटे की तरफ से भाजपा विधायक दिनेश खटीक समेत 14 लोग नामजद हुए। एक आरोपित संजय ने पुलिस दबाव के चलते आत्महत्या कर ली। संजय आत्महत्या में अधिवक्ता के दो बेटे समेत पांच लोग नामजद किए। पुलिस ने अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण में तीन लोगों को जेल भेज दिया। सात लोगों ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत को अर्जी लगा दी है। हालांकि अभी तक जमानत नहीं मिल पाई है। पुलिस ने अभी तक अधिवक्ता की आत्महत्या में नामजद आरोपित जोगेंद्र खेड़की खतौली को पकड़ लिया है। अभी तक पुलिस उक्त घटनाक्रम में चार आरोपित गिरफ्तार कर चुकी है। उधर, संजय मोतला के भाई ओमवीर का कहना है कि अधिवक्ताओं के दबाव में पुलिस एक पक्षीय कार्रवाई कर रही है। अभी तक संजय आत्महत्या प्रकरण के आरोपितों से पूछताछ तक नहीं की गई है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि पुलिस दोनों ही तरफ से दर्ज मुकदमे में कार्रवाई करेगी। अभी एक तरफ से कार्रवाई चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.