Move to Jagran APP

अधिवक्ता के हत्यारोपित गिरफ्तार हों, सुरक्षा भी दी जाए

बागपत में 30 सितम्बर को अधिवक्ता जाहिद की गोली मारकर हत्या करने के आरोपितों की गिरफ्तारी और अधिवक्ताओं की सुरक्षा की मांग को लेकर शुक्रवार को पश्चिम उप्र के 22 जनपदों के अधिवक्ता हड़ताल पर रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 04:00 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 06:07 AM (IST)
अधिवक्ता के हत्यारोपित गिरफ्तार हों, सुरक्षा भी दी जाए
अधिवक्ता के हत्यारोपित गिरफ्तार हों, सुरक्षा भी दी जाए

मेरठ,जेएनएन। बागपत में 30 सितम्बर को अधिवक्ता जाहिद की गोली मारकर हत्या करने के आरोपितों की गिरफ्तारी और अधिवक्ताओं की सुरक्षा की मांग को लेकर शुक्रवार को पश्चिम उप्र के 22 जनपदों के अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। उन्होंने न्यायिक कार्य से विरत रहकर विरोध दिवस मनाया। केंद्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले अधिवक्ताओं ने आइजी को ज्ञापन सौंपा। आइजी ने प्रभावी कार्रवाई के लिए विशेष जांच टीम गठित करने का आश्वासन दिया। कार्रवाई नहीं होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी।

loksabha election banner

बागपत बार एसोसिएशन ने इस मामले में हाईकोर्ट की केंद्रीय संघर्ष समिति से समर्थन मांगा था। मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं केंद्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन मागेराम ने बताया कि बागपत बार के समर्थन में शुक्रवार को पउप्र के सभी जिला एवं तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता हड़ताल पर रहे। विरोध दिवस मनाया और न्यायिक कार्य नहीं किया। प्रत्येक जिले तथा तहसील में डीएम व एसडीएम के जरिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है।

मेरठ में संघर्ष समिति के चेयरमैन मागेराम और संयोजक नरेशदत्त शर्मा के नेतृत्व में वकीलों के प्रतिनिधिमंडल ने आइजी आलोक कुमार को ज्ञापन सौंपा। इसमें हत्याकांड के आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी, अधिवक्ताओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की मांग की। चेतावनी दी, यदि आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो पउप्र के समस्त जनपदों एवं तहसील बार एसोसिएशन के अधिवक्ता अनिश्चितकाल तक हड़ताल करेंगे। बार पदाधिकारियों ने बताया कि आईजी ने त्वरित कार्रवाई के लिए विशेष जांच टीम गठित करने का आश्वासन दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में बागपत बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बिजेंद्र सिंह तोमर, महामंत्री आजाद धामा, विक्रम सिंह खोखर, अशोक कंसल, ब्रजपाल दबथुआ, ममता तिवारी, मंयक गुप्ता, जसवीर सैनी, अंकुर शर्मा आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.