Move to Jagran APP

UPTET 2018 : विज्ञप्ति जारी, ऑनलाइन फॉर्म, आवेदन शुल्क, अंतिम तिथि देखें

यूपी टीईटी- 2018 की विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। इसमें ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होने की तिथि आदि जानकारी दी गई है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 04:38 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 05:00 PM (IST)
UPTET 2018 : विज्ञप्ति जारी, ऑनलाइन फॉर्म, आवेदन शुल्क, अंतिम तिथि देखें
UPTET 2018 : विज्ञप्ति जारी, ऑनलाइन फॉर्म, आवेदन शुल्क, अंतिम तिथि देखें

मेरठ (जेएनएन)। उत्‍तर प्रदेश शिक्षा पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) 2018 की विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। यह परीक्षा 04 नवंबर को आयोजित कराई जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण 18 सितंबर से शुरू हो जाएंगे। शिक्षक बनने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों के लिए यह सुनहरा मौका है क्‍योंकि जल्‍द ही 90 हजार से ज्‍यादा शिक्षकों की भर्ती निकलने वाली है।
रविवार को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी उत्‍तर प्रदेश कार्यालय की ओर से यूपी टीईटी 2018 के लिए विज्ञप्ति जारी की गई। इसके अनुसार ऑनलाइन पंजीकरण 18 सितंबर की अपराह्न से शुरू हो जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन शुल्‍क भी इसी तारीख से जमा कर सकेंगे। ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि 04 अक्‍टूबर (शाम छह बजे तक) है। निर्धारित माध्‍यम से आवेदन शुल्‍क जमा करने की अंतिम तिथि 05 अक्‍टूबर है। पूर्ण ऑनलाइन आवेदन के प्रिंट लेने की अंतिम तिथि 06 अक्‍टूबर (शाम छह बजे तक) रखी गई है।

loksabha election banner

 

इन बातों का रखें ध्‍यान

1. अभ्‍यर्थियों को अपने ऑनलाइन आवेदन की अंकित प्रविष्टियों में संशोधन का कोई अवसर देय नहीं होगा। इसके लिए अनिवार्य है कि अभ्‍यर्थी रजिस्‍ट्रेशन को फाइनल सेव

करने से पूर्व, ऑनलाइन अंकित प्रविष्टियों का अभिलेखों से मिलान अवश्‍य कर लें।

2. अभ्‍यर्थियों से रजिस्‍ट्रेशन को फाइनल करने से पूर्व इस आशय के घोषणा पत्र को चयन करना अनिवार्य होगा कि- मैंने ऑनलाइन आवेदन के अं‍तर्गत किए गए रजिस्‍ट्रेशन

का प्रिंट निकाल कर उसमें की गई प्रविष्टियों का मिलान मूल अभिलेखों से कर लिया है और उसे सही पाया है तथा मैं अपने रजिस्‍ट्रेशन को फाइनल सेव करने हेतु पूर्णत: सहमत हूं, फाइनल सेव होने के बाद मुझे अपने आवेदन में संशोधन करने को कोई अवसर देय नहीं होगा।

3. अभ्‍यर्थियों को निर्देश दिया जाता है कि अभ्‍यर्थी किसी एक स्‍तर की परीक्षा हेतु एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन न करें। अभ्‍यर्थी द्वारा किसी एक स्‍तर की परीक्षा हेतु

एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन किए जाने की स्थिति में आवेदन शुल्‍क जमा किए गए अंतिम ऑनलाइन आवेदन को मान्‍य करते हुए अन्‍य आवेदन निरस्‍त कर दिए जाएंगे।

4. ऑनलाइन आवेदन पत्र हेतु शैक्षिक अर्हता, आवेदन शुल्‍क, पाठ्यक्रम आदि यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराया जाएगा। इसी वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के लिए पंजीकरण फॉर्म, आवेदन शुल्‍क जमा करने के लिए पेमेंट गेटवे का लिंक और ऑनलाइन आवेदन पत्र उपलब्‍ध है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.