Move to Jagran APP

हापुड़ अड्डा देखकर बोले एडीजी, काफी कुछ बदल गया

एडीजी राजीव सभरवाल ने गुरुवार सुबह चार्ज ग्रहण कर लिया। इसके बाद एडीजी अफसरों के साथ सीधे शहर के निरीक्षण पर निकले पड़े। बेगमपुल और हापुड़ को देखकर एडीजी बोले कि 14 साल में काफी कुछ बदल गया है। साथ ही पुलिसकर्मियों को कोरोना काल में सावधानी से ड्यूटी करने के निर्देश भी दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 05:00 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:36 AM (IST)
हापुड़ अड्डा देखकर बोले एडीजी, काफी कुछ बदल गया
हापुड़ अड्डा देखकर बोले एडीजी, काफी कुछ बदल गया

मेरठ, जेएनएन। एडीजी राजीव सभरवाल ने गुरुवार सुबह चार्ज ग्रहण कर लिया। इसके बाद एडीजी अफसरों के साथ सीधे शहर के निरीक्षण पर निकले पड़े। बेगमपुल और हापुड़ को देखकर एडीजी बोले कि 14 साल में काफी कुछ बदल गया है। साथ ही पुलिसकर्मियों को कोरोना काल में सावधानी से ड्यूटी करने के निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

बुधवार की देर रात एडीजी राजीव सभरवाल लखनऊ से कार में सवार होकर सुबह तक मेरठ पहुंच गए। सर्किट हाउस में उन्होंने सभी अफसरों से सलामी ली। उसके बाद जेल चुंगी रोड स्थित ऑफिस में पहुंचकर चार्ज ग्रहण किया। उस समय उनके साथ आइजी प्रवीण कुमार और एसएसपी अजय साहनी मौजूद थे। वहां से एडीजी सीधे फोर्स के साथ बेगमपुल पर पहुंचे, वहां पहले से मौजूद ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों से बातचीत की। उसके बाद रंगरूटों को भी उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव करते हुए ड्यूटी करने के आदेश दिए। साथ ही पुलिसकर्मियों से पूछा क्या ड्यूटी के दौरान नाश्ता मिलता है। पुलिसकर्मियों ने बताया कि उन्हें फ्रूटी दी जाती है। उसके बाद एडीजी सीधे हापुड अड्डे पर पहुंचे। वहां भी पुलिसकर्मियों से बातचीत की। एडीजी ने बताया कि शहर उनका पहले से देखा हुआ है। उन्होंने बेगमपुल और हापुड़ अड्डा को देखते ही कहा कि 14 सालों में काफी कुछ बदल गया है। उसके बाद एडीजी का काफिला एल ब्लाक चौकी से तेजगढ़ी पहुंचे। उसके बाद वहां से सर्किट हाउस पहुंच गए। इस मौके पर आइजी प्रवीण कुमार, एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी तथा एसपी क्राइम रामअर्ज समेत कई सर्किल के सीओ मौजूद रहे।

सुनी पुलिसकर्मियों की बात

एडीजी राजीव सभरवाल ने बेबाक अंदाज में पुलिसकर्मियों से बातचीत की। उनकी बात सुनी गई, उनसे कोरोना संक्रमण में ड्यूटी के दौरान होने वाली परेशानी के बारे में भी पूछा गया। साथ ही पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाव के बारे में भी एडीजी ने जानकारी दी।

मेरठ से लगाव है, इसलिए चौथी बार आ रही हूं : अंजू

मेरठ : विमेन पावर लाइन से पीटीएस भेजी गई एडीजी अंजू गुप्ता को मेरठ से विशेष लगाव है। उनका कहना है कि उनका चौथी बार मेरठ तबादला हुआ है। सोमवार को दिल्ली से लखनऊ रवाना होंगी। वहां पर चार्ज छोड़ने के बाद अगले सप्ताह मेरठ में चार्ज ग्रहण करेंगी।

1990 बैच की आइपीसी अधिकारी

अंजू गुप्ता 2005 में मेरठ की पहली महिला कप्तान रह चुकी हैं। उसके बाद डीआइजी पीटीएस और डीआइजी पीएसी भी मेरठ में रह चुकी हैं। अंजू गुप्ता ने बताया कि फिलहाल अवकाश पर दिल्ली हैं। हाल में पुलिस ट्रेनिग के पाठ्यक्रम में भी कुछ बदलाव आया है। उसी नई तकनीक के आधार पर सिपाही और दारोगा की ट्रेनिग चल रही है। दारोगा के एक बैच की ट्रेनिग पूरी होने वाली है। दूसरे बैच की जल्द ही ट्रेनिग शुरू की जाएगी। पुलिसकर्मियों के प्रशिक्षण में तकनीक का प्रयोग बढ़ाया जाएगा।

कई जिलों की संभाल चुकी हैं कमान

अंजू गुप्ता मेरठ के अलावा प्रतापगढ़, कानपुर, आगरा में बतौर कप्तान रह चुकी हैं। लखनऊ में एसपी सिटी की कमान संभाल चुकी हैं। उनका ज्यादातर समय विदेश में बीता है। बता दें कि अंजू गुप्ता 1992 बाबरी मस्जिद विध्वंस के मामले से जुड़े होने के चलते सुर्खियों में आई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.