मेरठ, जेएनएन। वन महोत्सव सप्ताह के तहत राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र मे होने वाले पौधरोपण कार्यक्रम मे प्रदेश के सीएम का शामिल होने संभावित माना जा रहा है। जिसको दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों मे तेजी आ गई है। अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। सुरक्षा से लेकर कार्यक्रम के समय क निर्धारण जैसे चीजे महत्‍वपूर्ण हैं।

एडीजी राजीव सभरवाल व नोडल अधिकारी ने कार्यक्रम स्‍थल का हाल जाना

गुरूवार को एडीजी जोन राजीव सभरवाल व जनपद नोडल अधिकारी पी गुरुप्रसाद ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र में पांच जुलाई को होने वाले पौधरोपण के कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शामिल होना संभावित माना जा रहा है। प्रात: से ही पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर मौके पर पहुंच गए तथा हेलीपैड बनाने के लिए पैमाईश कर कार्य प्रारंभ कराया। सभा स्थल पर भी तैयारियों में तेजी आ गयी और टेंट लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। वन विभाग के कर्मचारी भी पौधरोपण के लिए गडढे खुदवाने में लगे हुए है।

इन बातों पर दिया विशेष बल

एडीजी ने कहा कि पार्किंग, सभा स्थल व हैलीपैड पर सभी तैयारियां दुरूस्त करा ली जाए। पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार व टेंट के मालिक दीपक कुमार से विशेष जानकारी प्राप्त की। इसके बाद नोडल प्रभारी पी गुरुप्रसाद ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति को जाना। जहां एसडीएम मवाना ऋषिराज ने उन्हे समस्त तैयारियों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम मे आने वाले लोगों को मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए तथा सभा स्थल पर सोशल डिस्‍टेसिंग का विशेष ध्यान रखा जाये।

एडीजी ने थाना व हाटस्पाट क्षेत्र का भी निरीक्षण किया

एडीजी जोन राजीव सभरवाल थाना पर भी पहुंचे। जहां उन्होंने थाने में बनाई गई ने कोविड हेल्प डेस्क की जांच की। जहां उन्होंने स्वयं भी थर्मल स्क्रीङ्क्षनग कराई। डेस्क पर तैनात कांस्टेबलों को अधूरी जानकारी मिलने पर उन्हें जानकारी उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि थाने में प्रत्येक कर्मचारी का प्रतिदिन टेंप्रेचर व हर्टबीट अंकित की जाए। यदि उसमें कुछ गडबडी मिलती है तो उसे तत्काल सीएचसी पर सूचित करे। इसके बाद उन्होंने सिविल लाईन कालोनी मे हाटस्पाट क्षेत्र का भी निरीक्षण किया तथा वहां तैनात पुलिसर्किमयों को निर्देश दिए कि कोई भी व्यक्ति बाहर न जाये यदि कोई सामान मंगाना है तो उसे वही पर उपलब्ध कराया जाये। उन्होने कहा कि हॉटस्पाट क्षेत्र में कोई भी कोताही न बरती जाये। उनके साथ एसपी देहात अविनाश पांडे, थानाध्यक्ष धर्मेद्र सिंह आदि रहे।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस