Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day,28 th December 2019: एडीजी और एसपी सिटी ने दी सफाई, दिल्‍ली की महिला से लूट, नगर निगम बैठक में हंगामा, बागपत में महिला की हत्‍या

बीते शुक्रवार को हिंसा के दौरान कुछ युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे जिनकी घेराबंदी करते हुए अफसरों ने उन्‍हें पाकिस्‍तान जाने की बात कही। अब अफसरों ने सफाई पेश की है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 05:00 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day,28 th December 2019: एडीजी और एसपी सिटी ने दी सफाई, दिल्‍ली की महिला से लूट, नगर निगम बैठक में हंगामा, बागपत में महिला की हत्‍या
Top Meerut News of the day,28 th December 2019: एडीजी और एसपी सिटी ने दी सफाई, दिल्‍ली की महिला से लूट, नगर निगम बैठक में हंगामा, बागपत में महिला की हत्‍या

मेरठ, जेएनएन। बीते शुक्रवार को शहर में हुई हिंसा के दौरान एक गली में कुछ युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे जिनकी घेराबंदी करते हुए अफसरों ने उन्‍हें पाकिस्‍तान जाने की बात कही। अब एडीजी और एसपी सिटी इस मामले में सफाई पेश की है। शनिवार को दिल्ली निवासी एक महिला से बाइक सवार बदमाशों ने एसडी सदर स्कूल के पास पर्स लूट लिया। लूट का विरोध करने के दौरान मां और बेटा रिक्शा से गिरकर घायल हो गए। वहीं नगर निगम में शनिवार को बोर्ड बैठक शुरू होते ही पार्षद अब्दुल गफ्फार को सदन से बाहर करने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा पार्षद राजेश रुहेला ने कहा पार्षद गफ्फार माफी मांगे या सदन से बाहर जाएं। दूसरी ओर बड़ौत में कोतवाली क्षेत्र के बावली गांव में शनिवार को दिन निकलते ही बाइक सवार दो युवकों ने एक बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

पाकिस्तान जिंदाबाद के लगाए थे नारे

बीते शुक्रवार को शहर में हुई हिंसा के दौरान एक गली में कुछ युवक पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे जिनकी घेराबंदी करते हुए अफसरों ने उन्‍हें पाकिस्‍तान जाने की बात कही। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर एक तरफ देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध-प्रदर्शनों का दौर चल रहा है। कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रवियों की भीड़ ने पुलिस को भी निशाना बनाया है। इन सबके बीच मेरठ के एसपी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मेरठ के एसपी सिटी प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान जाने की सलाह देते नजर आ रहे हैं। मामले के तूल पकड़ने पर अब मेरठ के एडीजी और विवादित सुझाव देने वाले एसपी ने पूरे प्रकरण पर सफाई दी है।

लूट का विरोध करने के दौरान घायल

शहर की सड़कों पर लगता है अब लुटेरों का ही राज है। शनिवार को दिल्ली निवासी एक महिला से बाइक सवार बदमाशों ने एसडी सदर स्कूल के पास पर्स लूट लिया। लूट का विरोध करने के दौरान मां और बेटा रिक्शा से गिरकर घायल हो गए। आसपास के लोगों ने बदमाशों का पीछा करने किया लेकिन वे हाथ नहीं आए। पीड़िता ने सदर थाने में तहरीर दे दी है। दिल्ली निवासी महिला शुक्रवार को रोहटा रोड स्थित सरस्वती विहार में आने मायके आई थीं। शनिवार को वह लालकुर्ती पैंठ अपने बेटे के साथ गई थी। खरीदारी करने के बाद वह रिक्शा से जा रही थी। एसडी सदर स्कूल के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला का पर्स लूट लिया। विरोध करने पर मां बेटा रिक्शा से गिर गए। आसपास के लोग दौड़े और उनको उठाया। साथ ही कुछ लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया।

नगर निगम बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा

नगर निगम में शनिवार को बोर्ड बैठक शुरू होते ही पार्षद अब्दुल गफ्फार को सदन से बाहर करने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा पार्षद राजेश रुहेला ने कहा पार्षद गफ्फार माफी मांगे या सदन से बाहर जाएं। इतने में मुस्लिम पार्षद भी एकजुट हो गए। भाजपा पार्षदों ने वन्दे मातरम, भारत माता की जय, जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए तो मुस्लिम पार्षद भी हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। नगर आयुक्त डॉ अरविंद कुमार चौरसिया माइक से पार्षदों से कहते रहे शांत हो जाओ। अपनी जगह बैठ जाओ। हंगामा शांत न होते देख महापौर सुनीता वर्मा ने बजट पास करने की बात कही। इतने में मुस्लिम पार्षदों ने बजट पास पास पास के नारे लगाने शुरू कर दिए। यह सुनते ही भाजपा पार्षद दल के नेता विपिन जिंदल कह उठे। बिना चर्चा पुनरीक्षित बजट पास नहीं होगा। मामला बढ़ते देख महापौर व नगर आयुक्त ने बैठक 15 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

गोली मारकर हो गए फरार

बड़ौत में कोतवाली क्षेत्र के बावली गांव में शनिवार को दिन निकलते ही बाइक सवार दो युवकों ने एक बुजुर्ग महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद आरोपित फरार हो गए। सागर ने बताया कि वह घर में ही बाहर के हिस्से में परचून की दुकान करते हैं। शनिवार सुबह उसकी दादी (70) वर्षीय राजेश देवी दुकान पर चारपाई पर लेटी हुई थी। उसी दौरान बाइक पर दो सवार बाइक सवार आए और उसकी दादी को गोली मारकर फरार हो गए। इस घटना की जानकारी घर के अंदर राजमिस्त्री ने दी तो वह अपनी माता के साथ दुकान में गया तो वहां दादी कराह रही थी और गोली का खोखा पड़ा हुआ था। लोगो ने बताया कि बाइक पर दो युवक गोली मारकर फरार हो गए हैं। वह अपनी माता के साथ गंभीर हालत में दादी को गाड़ी में बड़ौत सीएससी में ले गया, जहां पर चिकित्सकों ने दादी को मृत घोषित कर दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.