Move to Jagran APP

हवाई पट्टी के विस्तार को तीन गांवों की जमीन के अधिग्रहण का खाका तैयार Meerut News

मेरठ में प्रस्‍तावित हवाई पट्टी को आवश्यक जमीन के लिए काशी गगोल और कंचनपुर घोपला के सिजरे को मेरठ विकास प्राधिकरण ने सुपर इंपोज कर दिया है।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 02:30 PM (IST)
हवाई पट्टी के विस्तार को तीन गांवों की जमीन के अधिग्रहण का खाका तैयार Meerut News
हवाई पट्टी के विस्तार को तीन गांवों की जमीन के अधिग्रहण का खाका तैयार Meerut News
मेरठ, जेएनएन। हवाई पट्टी विस्तार को जरूरी जमीन व धन के लिए जिला प्रशासन मंगलवार को नया प्रस्ताव भेजेगा। आवश्यक जमीन के लिए काशी, गगोल व कंचनपुर घोपला के सिजरे को एमडीए ने सुपर इंपोज कर दिया है। सदर तहसील की टीम संबंधित किसानों के रकबा के अनुसार गणना करके प्रस्ताव शासन को भेजेगी।
282 एकड़ जमीन की जरूरत
एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम ने इस साल अप्रैल माह में सर्वे किया था। हवाई पट्टी के विस्तार के लिए प्रथम व द्वितीय चरण का मास्टर प्लान तैयार किया गया। इस प्रस्ताव के अनुसार काशी, गगोल व कंचनपुर घोपला की जमीन ली जाएगी। प्रथम चरण के लिए 282 एकड़ जमीन की जरूरत है।
सिजरे को कराया सुपर इंपोज
इन तीनों गांवों की जमीन का कितना भाग अधिग्रहीत होगा उसके लिए उस गांव के सिजरे को एमडीए की ओर से सुपर इंपोज कराया गया है। एमडीए ने प्रथम चरण, द्वितीय चरण, अतिरिक्त जमीन व विलेज रोल से संबंधित सिजरे को सुपर इंपोज कर दिया है। एमडीए के सर्वेयर बलवीर ने बताया कि सुपर इंपोज करने के बाद नक्शे की कॉपी अधिकारियों को दे दी गई है।
5800 का लगेगा रेट
भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने बताया कि जमीन खरीदने को किसानों को 5800 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से भुगतान होगा। किसान इस दर पर तैयार हैं। अगले सप्ताह मंगलवार तक तहसील की ओर से गणना करके प्रस्ताव तैयार हो जाएगा। इसे वह खुद लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.