Move to Jagran APP

बुलंदशहर: युवक ने घर पर तिरंगा के साथ फहराया हरे रंग का झंडा, ग्रामीणों ने पाकिस्तान का झंडा बताकर की कार्रवाई की मांग

Bulandshahr News बुलंदशहर के गांव हसनपुर लडूकी के ग्रामीण थाना ककोड़ पहुंचे। उन्‍होंने आरोप लगाया कि गांव में एक मकान की छत पर तिरंगे के साथ पाकिस्तान का झंडा लगा है। पुलिस से आरोपित के उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 11:23 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 11:23 PM (IST)
बुलंदशहर: युवक ने घर पर तिरंगा के साथ फहराया हरे रंग का झंडा, ग्रामीणों ने पाकिस्तान का झंडा बताकर की कार्रवाई की मांग
बुलंदशहर के ककोड़ थाने के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। ककोड़ थाना क्षेत्र के हसनपुर लडूकी गांव में एक युवक ने रविवार शाम अपने मकान की छत पर तिरंगा ध्वज के साथ हरे रंग का झंडा लगा दिया। ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर युवक के मकान पर पाकिस्तान का झंडा फहराने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस गांव से झंडा उतार एक युवक को थाने ले गई। उन्‍होंने इस दौरान प्रदर्शन भी किया।  

loksabha election banner

यह है मामला 

ककोड़ थाना क्षेत्र के हसनपुर लडूकी गांव के सौरव सोलंकी, इंद्रपाल सिंह, बसंत सोलंकी व योगेश कुमार रविवार शाम एकत्र होकर थाना पहुंचे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में एक मुस्लिम युवक ने मकान की छत पर तिरंगा के साथ हरे रंग का पाकिस्तान का झंडा लगा रखा है। कागज पर एक तरफ रंग से तिरंगा व दूसरी तरफ हरे रंग का झंडा बना कर उसे मकान पर लगा दिया। ग्रामीणों ने पाकिस्तान का झंडा बताकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस झंडे उतारकर युवक को साथ ले गई। पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर घर भेज दिया। पुलिस की प्राथमिक जांच में धार्मिक झंडा होने की बात सामने आई। 

इन्होंने कहा...

ग्रामीणों ने एक मकान पर तिरंगा के साथ पाकिस्तान का झंडा लगाने की शिकायत की थी। पुलिस ने गांव पहुंचकर झंडा उतार लिया और युवक को थाने ले गई। प्राथमिक जांच में हरे रंग का धार्मिक झंडा है। आगे जांच की जा रही।

सुरेंद्रनाथ तिवारी, एसपी सिटी। 

थाने में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से पुलिस ने की मारपीट, हंगामा

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। एक मुस्लिम युवक द्वारा किशोरी के फोटो पर टिप्पणी करने को लेकर रविवार को कोतवाली में बखेड़ा खड़ा हो गया। आरोपित पर कार्रवाई न करने से आक्रोशित बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना देकर जाम लगाने का प्रयास किया। आरोप है कि इससे खफा कोतवाल ने पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर थाने ले जाकर बजरंग जल के जिला संयोजक व कार्यकर्ताओं से मारपीट की। इससे गुस्साए बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने के बाहर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कोतवाल के निलंबन की मांग की। भाजपा विधायक व पुलिस अधिकारियों के हस्तक्षेप के कई घंटे बाद मामला शांत हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.