Move to Jagran APP

बच्चियों का यौन शोषण मामला : आरोपित पर हमला, कचहरी में वकील और जेल में बंदियों ने पीटा

बच्चियों के यौन शोषण के मामले में एलआइसी के रिटायर अफसर को कोर्ट में पेश किया गया। लोग गुस्से से इस कदर भरे हुए थे कि कोर्ट से बाहर निकलते ही दोनों को पीटा गया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Sat, 04 May 2019 10:39 AM (IST)Updated: Sat, 04 May 2019 12:17 PM (IST)
बच्चियों का यौन शोषण मामला : आरोपित पर हमला, कचहरी में वकील और जेल में बंदियों ने पीटा
बच्चियों का यौन शोषण मामला : आरोपित पर हमला, कचहरी में वकील और जेल में बंदियों ने पीटा

मेरठ,जेएनएन। जागृति विहार में नीरजा आनंद कोठी में बच्चियों से यौन शोषण करने के आरोपित विमल चंद और वीडियो से ब्लैकमेल करने वाले आशु कन्नौजिया को कबूलनामे के साथ पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। लोग गुस्से से इस कदर भरे हुए थे कि कोर्ट से बाहर निकलते ही दोनों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। पुलिस ने भीड़ से बचाते हुए कड़ी सुरक्षा में दोनों को जेल भेज दिया। जेल में पहुंचने के बाद भी उनकी बैरक में पिटाई की गई।

loksabha election banner

विमल चंद की प्राइवेसी देखने लगा
उन्नाव के रहने वाले रिटायर्ड एलआइसी अफसर विमल चंद करील जागृति विहार के नीरजा आनंद भवन में रहता है। पत्‍नी संतोष की मौत के बाद अकेला रहता था। गतवर्ष नवंबर माह में उसने अपनी कोठी को सीसीटीवी कैमरों से कवर्ड कराया। कैमरे उसके घर पर कसेरू बक्सर के रहने वाले आशू कन्नौजिया ने लगाए थे। आशू ने सभी कैमरों को पासवर्ड से इंटरनेट कनेक्ट कर अपने मोबाइल पर ले लिया, जो विमल चंद की प्राइवेसी देखने लगा।

इस तरह विमल को किया ब्लैकमेल
उसने देखा कि विमल चंद कोठी के अंदर काम करने के लिए बुलाई जाने वाली बच्चियों को बहला-फुसला कर यौन शोषण करता है। उसने नवंबर से लेकर जनवरी तक कैमरों की फोटो अपने मोबाइल में सेव कर ली। उसके बाद विमल चंद को ब्लैकमेल किया। सौदा नहीं होने पर फोटो को मीडिया में देकर सार्वजनिक कर दिया। उसके बाद पुलिस हरकत में आई। विमल चंद और आशु कन्नौजिया को गिरफ्तार कर लिया।

दर्ज किए गए बच्चियों के बयान
उनसे पूछताछ के बाद यौन शोषण की शिकार लड़कियों को तलाशा गया। बच्ची की मां, चाइल्ड लाइन और आरोपित की तरफ से तीन मुकदमे दर्ज किए। साथ ही बच्चियों के 161 सीआरपीसी में बयान दर्ज हुए। फिर मेडिकल के बाद किशोर न्यायालय में उनकी काउंसलिंग की गई। बच्चियों का शनिवार को दोबारा से मेडिकल कराया जाएगा।

दोनों को भेजा गया जेल
बाद में पुलिस ने दोनों आरोपितों को शुक्रवार की शाम कड़ी सुरक्षा में स्पेशल जज पॉक्सो जीपी सिंह की अदालत में पेश किया,जहां पर दोनों का न्यायिक रिमांड बनाया गया। उसके बाद आरोपितों को एसीजेएम 10 डॉ.अनिल कुमार की अदालत में पेश किया। आइटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में न्यायिक रिमांड बनाकर जेल भेज दिया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.