Move to Jagran APP

Meerut News: रामलीला में 'ताड़का' ने मुंह में कैरोसीन भरकर लगाई आग और हो गया हादसा, मची भगदड़

मेरठ के कस्बा दौराला की रामलीला में प्रदीप शर्मा नाम के कलाकार कई साल से ताड़का वध का मंचन करते रहे हैं। ताड़का की पोशाक पहनने के बाद उन्‍होंने अपने मुंह में कैरोसीन भरी। फूंक मारकर कैरोसीन को बाहर निकाला और उसमें आग लगाई। इस दौरान हादसा हो गया।

By JagranEdited By: Parveen VashishtaPublished: Tue, 27 Sep 2022 09:34 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 09:34 PM (IST)
Meerut News: रामलीला में 'ताड़का' ने मुंह में कैरोसीन भरकर लगाई आग और हो गया हादसा, मची भगदड़
रामलीला में 'ताड़का' ने मुंह में कैरोसीन भरकर लगाई आग और हो गया हादसा

मेरठ, जागरण संवाददाता। दौराला कस्बे की श्रीरामलीला में ताड़का वध का मंचन करना एक कलाकार की जान पर बन आया। ताड़का बना कलाकार अपने मुंह में भरे कैरोसीन को बाहर फेंकते हुए आग लगाने का सीन कर रहा था, तभी वह आग की चपेट में बुरी तरह आ गया। घायल की हालत गंभीर बनी है। 

loksabha election banner

कई साल से कर रहे ताड़का वध का मंचन  

कस्बा दौराला निवासी प्रदीप शर्मा कई वर्षों से कस्बे की श्रीरामलीला में ताड़का वध का मंचन करते रहे हैं। सोमवार रात ताड़का की पोशाक पहनने के बाद प्रदीप ने अपने मुंह में कैरोसीन भर ली। उसके बाद फूंक मारकर कैरोसीन को बाहर निकाला और उसमें आग लगाई। लापरवाही के कारण कैरोसनी में लगी आग ने ताड़का बने प्रदीप को अपने जद में ले लिया। प्रदीप ने ताड़का की वेशभूषा के लिए रेशमी वस्त्र पहने थे। जिस कारण आग रेशमी वस्त्र में तेजी से लगी।

अन्‍य कलाकारों व दर्शकों में मची भगदड़ 

आग में घिरे प्रदीप को देख मंच पर मौजूद अन्य कलाकार व दर्शकों में भी भगदड़ मच गई। साहस कर कुछ लोगों ने कलाकार के ऊपर कंबल डालकर आग पर काबू पाया, मगर जब तक प्रदीप काफी हद तक झुलस चुका था। आनन-फानन में घायल को अस्पताल पहुंचाया गया। दौराला व्यापार संघ अध्यक्ष हरपाल चौहान, भूपेंद्र, प्रदुमन जैन समेत श्रीरामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने हाल जाना। 

- - - - - 

29 लाख हड़पने का आरोप, बेटों की हत्या करने की दी धमकी

मेरठ, जागरण संवाददाता। खरखौदा के फफूंडा निवासी मुकेश गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसे गंगानगर निवासी एक व्यक्ति ने पहले से ही बिक चुके फ्लैट को दोबारा बेचकर 29 लाख रुपये हड़प लिए। आरोप है कि रुपये वापस मांगने पर आरोपित ने उसके दोनों बेटों की हत्या करने की धमकी दी है। पीड़ित पूर्व में कप्तान से शिकायत कर चुका है, जिसकी जांच सीओ किठौर कर रहे है। धमकी मिलने पर पीड़ित ने गुरुवार को थाने पहुंच तहरीर देकर पुलिस को हत्या की धमकी की आडियो भी सौंपी है। इंस्पेक्टर श्योपाल सिंह का कहना है कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.