Move to Jagran APP

इंतजार खत्‍म... अगले माह से BSNL बनाएगा आधार कार्ड, मेरठ में इन पांच जगहों पर होगा काम Meerut News

डाकघरों के बाद अब बीएसएनएल भी आधार कार्ड बनाएगा। बीएसएनएल ने यह सेवा अन्य जिलों में पहले ही शुरू कर दी है। वीआरएस के कारण हुई देरी से मेरठ में अगले माह से इसकी शुरूआत होने जा रही है।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 06:59 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 01:42 AM (IST)
इंतजार खत्‍म... अगले माह से BSNL बनाएगा आधार कार्ड, मेरठ में इन पांच जगहों पर होगा काम Meerut News
Aadhar card will be make by BSNL from next

मेरठ, जेएनएन। डाकघरों के बाद अब बीएसएनएल भी आधार कार्ड बनाएगा। बीएसएनएल ने यह सेवा अन्य जिलों में पहले ही शुरू कर दी है। वीआरएस के कारण हुई देरी से मेरठ में अगले माह से इसकी शुरूआत होने जा रही है। शहर में पांच और पूरे जिले में आठ स्थानों पर बीएसएनएल के सीएससी (जन सेवा केंद्र) पर यह सुविधा प्रदान की जाएगी। इसके लिए प्रशिक्षण देने की तैयारी शुरू कर दी गई है। प्रत्येक सेवा केंद्र पर दो कंप्यूटर सिस्टम लगाए जाएंगे।

loksabha election banner

वीआरएस के कारण हुई देरी

जनवरी में सरकार ने बीएसएनएल को संकट से उबारने के लिए वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) का विकल्प दिया था। जो अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों के मन भा गया और देशभर में बड़ी संख्या में कर्मचारी वीआरएस पर चले गए। इससे पहले बीएसएनएल ने आधार कार्ड बनाने की जिम्मेदारी बीएसएनएल को दे दी थी। लेकिन वीआरएस के बाद बीएसएनएल में कर्मचारियों की भारी कमी हो गई। जिस कारण आधार कार्ड बनाने के कार्य में देरी हुई।

टेंडर प्रक्रिया पूरी, अनुबंध भी तैयार

बीएसएनएल के महाप्रबंधक जीके द्विवेदी ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शहर में शास्त्रीनगर तेजगढ़ी, बाउंड्री रोड, गंगानगर, श्रृद्धापुरी व ब्रहमपुरी समेत पांच स्थानों पर अगले माह आधार कार्ड बनाने का कार्य शुरू होगा। इसके अलावा देहात में सरधना व मवाना में भी जन सेवा केंद्र शुरू किया जाएगा। श्रृद्धापुरी केंद्र का अनुबंध भी तैयार हो गया है। 19 अक्टूबर को उनकी ऑनलाइन परीक्षा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.