Move to Jagran APP

11 लाख 91 हजार 918 रुपये में बिका BSNL का एक नंबर, जानिए किसने खरीदा Meerut News

11 लाख 91 हजार 918 रुपये में बिका BSNL का एक नंबर। इस नंबर को कानपुर निवासी एक बिल्डर ने मेरठ से खरीदा। यह BSNL के किसी भी नंबर के लिए खर्च की गई अब तक की सबसे बड़ी राशि है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 01:13 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 01:13 PM (IST)
11 लाख 91 हजार 918 रुपये में बिका BSNL का एक नंबर, जानिए किसने खरीदा Meerut News
11 लाख 91 हजार 918 रुपये में बिका BSNL का एक नंबर, जानिए किसने खरीदा Meerut News

 मेरठ, जेएनएन। दीवानगी सिर चढ़कर बोलती है। मनपसंद मोबाइल नंबर पाने के लिए लोग लाखों-करोड़ों तक खर्च कर रहे हैं। जी हां, मूलरूप से कानपुर निवासी हिमांशु केडिया ने मेरठ के बीएसएनएल कार्यालय से एक फैंसी नंबर के लिए 11 लाख 91 हजार 918 रुपये खर्च किए हैं। हिमांशु ने जिस नंबर के लिए लगभग 12 लाख रुपये खर्च किए हैं उसके शुरू के दो अंक को छोड़कर शेष सभी अंक समान हैं। बीएसएनएल मेरठ के प्रवक्ता बताते हैं कि यह बीएसएनएल के किसी भी नंबर के लिए खर्च की गई अब तक की सबसे बड़ी राशि है, यानी अपने आप में एक रिकॉर्ड।

फैंसी नंबर के लिए किया था संपर्क
कानुपर निवासी हिमांशु केडिया का कहना है कि उन्होंने कानपुर में फैंसी नंबर के लिए संपर्क किया था। वहां बिड के बारे में पता चला और वेस्ट यूपी सर्किल के इस नंबर के बारे में जानकारी मिली। मैंने बोली लगाई और पहले दिल्ली, फिर मेरठ आकर मनपसंद नंबर हासिल किया। मेरी कोशिश और नंबर मिलने में दो महीने का समय लगा है। निर्माण व्यवसाय से जुड़े हिमांशु कहते हैं कि उन्हें फैंसी नंबर का शौक है, इसलिए यह नंबर लिया है। यह जिंदगीभर साथ रहेगा।
दुनिया का सबसे महंगा नंबर 16 करोड़ का
अब तक देश में सबसे महंगा मोबाइल नंबर खरीदने का रिकॉर्ड लुधियाना के अमित मलहोत्र के नाम जाता है। वर्ष 2007 में पेशे से बिजनेसमैन अमित ने मनपसंद नंबर के लिए 15 लाख रुपये खर्च किए थे। दुनिया में अगर सबसे महंगे मोबाइल नंबर की बात करें तो कतर में कतर टेलीकॉम की एक बिड में भारतीय मुद्रा के मुताबिक लगभग 16 करोड़ रुपये में एक नंबर बिका था। वर्ष 2006 में 6666666 नंबर के लिए लगी बोली से मिली रकम को परोपकार में लगाया गया था।
पहले भी...

loksabha election banner
  • 15 लाख रुपये में लुधियाना के बिजनेसमैन अमित मलहोत्र ने खरीदा था।
  • 4.31 लाख रुपये में चीन में बिका था 88888888 नंबर। सिचुआन एयरलांइस ने खरीदा था।
  • 16 करोड़ रुपये में 2006 में 6666666 नंबर के लिए कतर में लगी थी दुनिया की सबसे बड़ी बोली। परोपकार के लिए हुआ था ऑक्शन।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.