मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मेरठ। शादियों में शान ओ शौकत और आडंबरों पर बेशुमार दौलत खर्च करना आम शगल बन गया है। हाल ही में हुई एक शादी ने आदर्श प्रस्तुत किया है। शुक्रवार को आर्य समाज मंदिर शास्त्रीनगर में एक विवाह ऐसा भी हुआ, जिसमें वर और वधू पक्ष से केवल 11-11 व्यक्ति शामिल हुए। शादी खाप पंचायत की पहल पर हुई।

कलंजरी गांव निवासी जिला सहकारी बैंक के डायरेक्टर अंकुर सांगवान की बहन स्वाति सिविल सर्विस की तैयारी कर रही हैं। उनकी शादी शुक्रवार को मुजफ्फरनगर के खतौली के पास स्थित रायपुर नंगली निवासी गजेंद्र सिंह के पुत्र गुरुग्राम में इंजीनियर हार्दिक अहलावत के साथ हुई। गजेंद्र सिंह अहलावत खाप के चौधरी हैं, जिन्होंने 7 फरवरी को गांव में खाप चौधरियों की पंचायत बुलाई थी। इसमें निर्णय लिया गया कि खाप अब सामाजिक सुधारों के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएगी। गजेंद्र सिंह ने कहा कि इसकी शुरुआत वह अपने पुत्र हार्दिक की शादी से करेंगे। अंकुर सांगवान ने बताया कि दोनों का रिश्ता एक माह पहले ही हुआ था। दहेज रहित शादी में दोनों ओर से 11-11 आदमी थे। खाने में एक सब्जी, कचौड़ी, रायता था, जिसे पीतल के बर्तन में परोसा गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना समाप्त

मेरठ । आंगनबाड़ी बचाओ संयुक्त संघर्ष मोर्चा के तहत चार दिन से चल रहा कार्यकर्ताओं का धरना शुक्रवार को समाप्त हो गया। मोर्चा की पदाधिकारियों ने अपनी मांग को लेकर जिला कार्यक्रम अधिकारी सुशील कुमार को ज्ञापन दिया। कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को विकास भवन परिसर स्थित जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय के बाहर धरना दिया। जिला कार्यक्रम अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। इनमें सभी को बीमा प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने, बीमित राशि का भुगतान जीवित रहते, बीमे के लिए आयु 59 से बढ़ाकर 65 किए जाने आदि मांग शामिल है। धरने के बाद चौधरी चरण सिंह पार्क, कमिश्नरी चौराहा में प्रदर्शन किया। साथ ही प्रांतीय आह्वान पर शुक्रवार को धरना समाप्त करने का एलान किया। जिलाध्यक्ष संतोष परमार, सरोज, नरेश, सुमन, सुषमा रानी, पुष्प लता शर्मा, सीमा शर्मा, रेखा शुक्ला, योगेश्वरी, तृप्ति गुप्ता, कुसुम, पूनम व हेम लता आदि शामिल रही।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप