Move to Jagran APP

Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में

Top News from Meerut and other districts शनिवार शाम तक मेरठ और आसपास के जिलों में कई खबरें सुखिर्यों में हैं। इनमें मेरठ में मोबाइल के डाटा केबल से गला दबाकर दूसरी पत्नी की हत्या हत्यारोपित गिरफ्तार का मामला भी शामिल है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 09 May 2022 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 09 May 2022 07:37 PM (IST)
Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में
यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं।

loksabha election banner

मोबाइल के डाटा केबल से गला दबाकर दूसरी पत्नी की हत्या, हत्यारोपित गिरफ्तार

मेरठ: गंगानगर थाना क्षेत्र के न्यू मीनाक्षीपुरम कालोनी में सोमवार को युवक ने अपनी दूसरी पत्नी की गला दबाकर हत्या दी। दंपती कालोनी में किराए पर रहता था। मकान मालिक द्वारा महिला के लापता होने की बात कहने पर घटना से राजफाश हुआ। महिला का शव कमरे के अंदर बरामद किया गया। पुलिस ने हत्यारोपित पति गिरफ्तार कर लिया है। मृतक महिला हत्यारोपित की दूसरी पत्नी थी। इंचौली थाना के पबला गांव निवासी सीमा (34) पुत्री बुद्धप्रकाश नंगली आजमाबाद निवासी योगेंद्र पुत्र किशन पाल के साथ दो साल से रह रही थी। योगेंद्र का दावा है कि उसने सीमा से दो साल पहले लव मैरिज की थी। इसके बाद वह न्यूमीनाक्षीपुरम गली नंबर 2 में राजवीर के यहां किराए पर रहने लगा। उसकी पहली पत्नी गांव में ही रहती है। जिससे उसको दो बच्चे हैं।

पटाखा फैक्ट्री विस्फोट: एटीएस और एलआइयू ने शुरू की जांच

सहारनपुर: सरसावा की पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो चुकी है। मामले की गहराई से छानबीन में एटीएस और एलआईयू ने जांच शुरू कर दी है। जांच के बिंदुओं में भयानक विस्फोट को लेकर उठ रहे सवालों को ढूंढने की कोशिश होगी। विस्फोट के समय फैक्ट्री में कितना बारूद था। जांच एजेंसी विस्फोटकों की भयावहता का भी अध्ययन अपनी जांच के दौरान कर सकती है। इस बीच तय हुआ है क‍ि मृतकों के स्‍वजन को दो-दो लाख और घायल को 50 हजार रुपये की आर्थ‍िक मदद दी जाएगी।

नेताजी की पोती और भगत स‍िंह के भतीजे मेरठ में

मेरठ: क्रांति दिवस की पूर्व संध्या पर मेरठ शहीद स्मारक पहुंचीं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की परपोती राज्यश्री व शहीद भगत सिंह के भतीजे किरनजीत सिंह। इन्होंने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित कर उनके बलिदानों को याद किया।

पद छोड़ दूंगा, बोलना नहीं छोडूंगा: सत्‍यपाल म‍ल‍िक

मेरठ: नानकचंद सभागार में आयोजित सम्‍मान समारोह में मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने खुले मंच से एक बार फ‍िर बेरोजगारी, सेना भर्ती, महंगाई का मुद्दा उठाया। राज्यपाल रहते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ खुलकर बात रखने के संबंध में जब पूछा गया तो वे बोले, जिन्होंने मुझे बनाया है अगर वे कहें तो अभी पद छोड़ दूंगा, लेकिन बोलना नहीं छोडूंगा। उन्‍होंने कहा क‍ि पश्‍चि‍मी उप्र में हाईकोर्ट बेंच न बन पाने के ल‍िए वे दोषी हैं।

माजरा में ग्रामीण की गोली मारकर हत्या

मुजफ्फरनगर: बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव माजरा में घर के आंगन में सो रहे मजदूर की रात में अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। गांव तांडा माजरा निवासी 45 वर्षीय सतपाल पुत्र जुम्मा मजदूरी का कार्य करता था। रविवार रात आंगन में सोते समय सतपाल की अज्ञात बदमाश ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

श्रद्धालुओं की यात्रा पर बैंक लगा रहा ब्रेक

बागपत: जिले में अमरनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन के लिए खेकड़ा में स्थित पंजाब नेशनल बैंक को नामित किया गया है। आरोप है कि बैंक में रजिस्ट्रेशन नहीं किए जा रहे है। इससे श्रद्धालु परेशान है। श्रद्धालुओं का आरोप है कि रजिस्ट्रेशन करने वाले कर्मचारी को अवकाश पर होना बताया जा रहा है। श्रद्धालुओं का कहना है कि अवकाश पर गए कर्मचारी की जगह दूसरे कर्मचारी को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। वहीं, जिला अस्पताल में दो चिकित्सक, बड़ौत व बागपत सीएचसी के एक-एक चिकित्सक रजिस्ट्रेशन नहीं होने से श्रद्धालुओं की मेडिकल जांच नहीं कर पा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.