Move to Jagran APP

परतापुर चेक पोस्ट पर 75 यात्रियों की जाच, कोई पाजिटिव नहीं

नई दिल्ली से आने जाने वाले यात्रियों की कोरोना जाच जारी है। मंगलवार को परतापुर चेक पोस्ट पर 75 यात्रियों की जाच की गई जिसमें कोई पाजिटिव नहीं मिला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 04:00 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 04:00 AM (IST)
परतापुर चेक पोस्ट पर 75 यात्रियों की जाच, कोई पाजिटिव नहीं
परतापुर चेक पोस्ट पर 75 यात्रियों की जाच, कोई पाजिटिव नहीं

मेरठ, जेएनएन। नई दिल्ली से आने जाने वाले यात्रियों की कोरोना जाच जारी है। मंगलवार को परतापुर चेक पोस्ट पर 75 यात्रियों की जाच की गई, जिसमें कोई पाजिटिव नहीं मिला। डीएम के बालाजी ने बताया कि पड़ताल जारी रहेगी। इससे पहले मोहउद्दीनुपर चेक पोस्ट और भैंसाली बस अड्डे पर एंटीजन जाच की जा चुकी है। पाच सौ से ज्यादा यात्रियों की जाच में महज एक में कोरोना मिला है। मोबाइल टीम जल्द ही रेलवे स्टेशन पर भी जाच करेगी। दिल्ली में संक्रमण् की दर लगातार दस फीसद से ज्यादा बनी हुई है। उधर, विशेष सैंपलिंग अभियान के अंतर्गत अर्बन क्षेत्र में 626 एंटीजन व 144 पीसीआर जाच की गई, जिसमें कोई संक्रमण नहीं मिला। ग्रामीण क्षेत्र में 348 एंटीजन व 168 पीसीआर जाच में चार पाजिटिव मिले हैं।

loksabha election banner

बार्डर पर 188 की रैंडम जांच में तीन पाजिटिव मिले

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से अशोक नगर बार्डर व बॉटेनिकल गार्डेन मेट्रो स्टेशन के पास कैंप लगाकर संदिग्धों की जांच की गई है। 188 व्यक्तियों का कोरोना टेस्ट किया गया है। इसमें तीन पाजिटिव मिले हैं।

शाम को जांच के बाद ही जिले में प्रवेश

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए प्रकोप के मद्देनजर जिले में संक्रमण के बढ़ने के अंदेशे को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। अब शाम को दिल्ली से गाजियाबाद की सीमा में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों की विभिन्न क्षेत्रों में बूथ लगाकर टेस्टिग की जाएगी। इसके साथ ही हाई रिस्क क्षेत्रों में भी बूथ लगाकर अधिक से अधिक लोगों की सैंपलिग कराई जाएगी।

155 नए कोरोना मरीज, दो की मौत

कोरोना संक्रमण को लेकर अनिश्चतता का माहौल बना हुआ है। मंगलवार को संक्रमण की दर कम रही, लेकिन मौतें ज्यादा हुईं। 6222 सैंपलों में 155 में संक्रमण पाया गया। 999 सैंपलों की रिपोर्ट पेंडिंग है। 134 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। अब तक 14490 लोग ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं। 1048 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उधर, मेडिकल कालेज के कोविड वार्ड में 128 मरीज भर्ती हैं, जिसमें 78 को आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। दो मरीजों की मौत भी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.