Move to Jagran APP

शहर के सात स्वीमिंग पूलों पर लगी सील

19 जून को नूरनगर के पूल में डूबकर हुई थी किशोर की मौत

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 07:00 AM (IST)
शहर के सात स्वीमिंग पूलों पर लगी सील
शहर के सात स्वीमिंग पूलों पर लगी सील

मेरठ । अवैध स्वीमिंग पूल को लेकर आखिरकार एमडीए की नींद खुल गई। मंगलवार को एमडीए ने सात स्वीमिंग पूल सील कर दिए। कार्रवाई की जद में नूरनगर का वह पूल भी आया है, जिसमें एक सप्ताह पूर्व डूबने से किशोर की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के नूरनगर में इनामी नजाकत उर्फ पप्पू का डाल्फिन स्वीमिंग पूल है। 19 जून को इसमें डूबकर 13 वर्षीय छात्र की मौत हो गई थी। इस प्रकरण के बाद दैनिक जागरण ने कुकुरमुत्ते की तरह गली-गली बने अवैध स्वीमिंग पूलों का पर्दाफाश किया। इसका संज्ञान लेकर एमडीए ने कार्रवाई की तैयारी शुरू की। सीलिंग की कार्रवाई वैसे तो एमडीए ने काफी देर से शुरू की है, लेकिन इसके अंतर्गत डाल्फिन को भी सील कर दिया गया है। इसी के साथ ही इस क्षेत्र के छह अन्य स्वीमिंग पूल भी सील किए गए। इसमें पिलोखड़ी रोड स्थित मुकीम पुत्र इस्माइल का फन एन्जॉय वाटर पार्क, आलम का गली नंबर-11 स्थित स्वीमिंग पूल, दिल्ली रोड स्थित दिनेश कुमार का जेपी रिसोर्ट, मंगतपुरम स्थित नीरज अग्रवाल का स्वीमिंग पूल, कोटला बाजार स्थित दानिश पुत्र अखलाक का स्वीमिंग पूल व रशीद नगर स्थित सफीक अलवी पुत्र अनवार अलवी का स्वीमिंग पूल शामिल हैं। जोन-ए के जोनल अधिकारी करनवीर सिंह ने बताया कि अवैध स्वीमिंग पूलों पर कार्रवाई चलती रहेगी।

निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप, सभासदों का हंगामा

बहसूमा नगर पंचायत के सभासदों ने मंगलवार को रामलीला मैदान के सौंदर्यीकरण को लेकर हंगामा किया। उन्होंने ठेकेदार द्वारा कराए गए कार्य में अनियमितता बरतने का आरोप लगाया और चेयरमैन से शिकायत की। सभासदों ने कार्य में सुधार नहीं होने पर डीएम से शिकायत करने की चेतावनी दी।

नगर पंचायत ने बहसूमा कस्बे में स्थित श्रीराम लीला मैदान का सौंदर्यीकरण कराने के लिए ठेका छोड़ा था। ठेकेदार द्वारा कार्य में मानक के अनुसार कार्य नहीं कराने पर मंगलवार को सभासद विशाल शर्मा, इलम ¨सह, धर्मपाल ¨सह, राजू राठी, मोहित ¨सधू, रेशमा सलमानी व ¨बदर चाहल ने बताया कि सौंदर्यीकरण के नाम पर कराए जा रहे निर्माण में अनियमितता बरती जा रही है। चेयरमैन विनोद चाहल ने ठेकेदार को फोन कर कार्य को सही करने की चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.