Move to Jagran APP

सूबे के 575 ढोल वादक शहर में जमाएंगे रंग

आजादी का अमृत महोत्सव चौरी-चौरा शताब्दी समारोह के तहत अब अक्टूबर से दिसंबर तक

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 02:15 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 02:15 AM (IST)
सूबे के 575 ढोल वादक शहर में जमाएंगे रंग
सूबे के 575 ढोल वादक शहर में जमाएंगे रंग

मेरठ, जेएनएन। आजादी का अमृत महोत्सव चौरी-चौरा शताब्दी समारोह के तहत अब अक्टूबर से दिसंबर तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को संस्कृति मंत्री व संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव ने वर्चुअल बैठक कर अधिकारियों को निर्देशित किया। समारोह के तहत जनपद में 30 नवंबर को प्रदेश के 575 ढोल वादक अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

loksabha election banner

प्रदेश सरकार में संस्कृति मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी व संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव मुकेश मेश्राम ने वर्चुअल बैठक कर अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि जनसहभागिता के साथ कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे। प्रमुख सचिव ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव चौरी-चौरा शताब्दी समारोह के अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में अक्टूबर से दिसंबर तक कार्यक्रम आयोजित कराए जाने की योजना तैयार की गई है, जिसमें मेरठ में 30 नवंबर को प्रदेश के 575 ढोल वादक (ढोल, मृदंग, तबला आदि) द्वारा सामूहिक ढोल वादन किया जाएगा। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित गैलरी, गोष्ठी व अभिलेखों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। प्रमुख सचिव ने समारोह के तहत होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों को पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। वर्चुअल बैठक में सीडीओ शशांक चौधरी के साथ अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे।

विहिप टोली आगामी कार्यो की बनाएगी योजना : आगामी कार्यक्रमों को लेकर विश्व हिदू परिषद (विहिप) मेरठ महानगर टोली शुक्रवार सुबह बैठक करेगी। सूरजकुंड में भारत माता मंदिर पर स्थित विहिप के प्रातीय कार्यालय पर यह बैठक होगी। इसमें महानगर के तहत आने वाले सभी 16 प्रखंडों के दायित्ववान पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। इसमें पदाधिकारी आगामी एक माह के कार्यो व अन्य विषयों पर चर्चा करेंगे। विहिप के महानगर प्रचार प्रमुख मधुबन आर्य ने बताया कि बैठक में शामिल पदाधिकारियों द्वारा रखे गए मत के आधार पर आगामी कार्यो की रूपरेखा तैयार की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.