Move to Jagran APP

Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में

Top News from Meerut and other districts सोमवार शाम तक मेरठ और आसपास के जिलों में कई खबरें सुखिर्यों में हैं। इसमें सहारनपुर में पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के कोठियों पर बुलडोजर चलने का मामला भी शामिल है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 04:50 PM (IST)
Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में
यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं।

prime article banner

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के कोठियों पर चला बुलडोजर

सहारनपुर: खनन कारोबारी पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की शहर में न्यू भगत सिंह कालोनी स्थित तीन कोठियों के अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर चला। प्राधिकरण ने सबसे पहले हाजी इकबाल की एक कोठी बिना सेट बैक छोड़े बनाए जाने के कारण उस पर बुलडोजर की कार्रवाई की। दूसरी कोठी उनके भाई पूर्व एमएलसी महमूद अली के नाम है, इसका भी नगर निगम या प्राधिकरण में नक्शा पास नहीं है अधिकारियों के मुताबिक इस कोठी को पूरी तरह जमींदोज किया जाएगा ।

बड़कली सामूह‍िक हत्‍याकांड में 13 आरोप‍तों आजीवन कारावास

मुजफ्फरनगर: 11 वर्ष पूर्व बड़कली मोड पर सामूहिक हत्याकांड में कोर्ट आज मीनू त्‍यागी समेत 13 आरोप‍ितों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। इस हत्याकांड में एक ही परिवार के तीन बच्चों सहित आठ लोगों की ट्रक से कुचलकर हत्या कर दी गई थी। जिसमें गन्ना समिति के पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह भी शामिल थे। कुख्यात विक्की त्यागी समेत 15 आरोपितों पर मुकदमा दर्ज हुआ था। विक्की त्यागी समेत दो लोगों की मौत हो चुकी हैं।

अग्निपथ योजना किसानों और युवाओं पर डबल स्ट्राइक: जयन्त चौधरी

बिजनौर। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयन्त चौधरी ने युवा पंचायत में कहा कि सरकार ने अग्निपथ योजना से किसानों औऱ जवानों पर डबल स्ट्राइक की है। यह योजना नहीं घोषणा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह दस लाख नौकरी देने का ट्वीट किया और रात के अंधेरे में अग्निपथ योजना ला दी। आज देश के 24 प्रतिशत युवा बेरोजगार हैं। कहा कि मोदी जी उनकी मदद करने वालों को सबसे पहले ठिकाने लगाते हैं। किसानों की हालत अच्छी नहीं है। झालू में ही एक किसान ने करजके बोझ तले दबने पर आत्महत्या की है। किसानों के बच्चे ही आर्मी में जाते हैं। युवा पंचायत में चार साल की नौकरी को मंजूर न करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

एलएलबी छात्र के हत्यारोप‍ित की फैक्ट्री सील, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

मेरठ- अपह्रत एलएलबी के छात्र की मुस्लिम समाज के युवकों द्वारा हत्या करने के विरोध में हिंदू संगठन के लोगों ने कमिश्नरी पर प्रदर्शन किया। कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने अलीशान, सलमान निवासी अहमद नगर और शावेज निवासी इमलिया थाना कोतवाली को जेल भेज दिया है। सोमवार को हिंदू संगठन के लोगों ने कमिश्नर और डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि आरोपितों पर रासुका की कार्रवाई की जाए। साथ ही लापरवाही रहने पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच बैठा दी जाए। कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपकर प्रदर्शनकारी वापस लौट गए।पुल‍िस ने हत्‍यारोप‍ित की फैक्ट्री सील कर दी।

वन विभाग करेगा डेरा सच्चा सौदा आश्रम में भूमि की पैमाइश

बागपत: वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी सोमवार को डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा में अपनी भूमि की पैमाइश करेंगे। कई दिन पहले बड़ौत वन रेंजर ने डेरा आश्रम प्रबंधन को नोटिस जारी कर ट्रांसफर हुई भूमि के अभिलेख मांगे थे। इसी क्रम में विभाग भूमि की पैमाइश करने जा रहा है। गौरतलब है कि पैरोल पर आश्रम में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम है। इसी के चलते आश्रम की सुरक्षा कड़ी की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.