मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास के जिलों में आज कई खबरें चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। 

1: सुरक्षा और सम्मान सबको, आस्था से खिलवाड़ की छूट नहीं: मुख्यमंत्री योगी

मुजफ्फरनगर : भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के समर्थन में हुई जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुरक्षा और सम्मान सबका है, लेकिन आस्था से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। सपा के लिए कवाल का बवाल कलंक है। गौरव और सचिन की निर्मम हत्या विस्मृत नहीं हो सकती हैं। चौधरी चरण सिंह का नाम लेकर कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं, जबकि वह हमेशा आपराधिक प्रवृत्ति के विरोधी रहे हैं। डबल इंजन की सरकार में भरपूर विकास हो रहा है। बिना चेहरे देखे योजना का लाभ दिया जा रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मेरठ में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए विकास कार्यों का लोकापर्ण एवं शिलान्यास भी किया।

2: छात्र की चोटी पकड़ने व टीका लगाने के रोकने पर हिंदू संगठनों में उबाल

मेरठ : सरधना कस्बे के संत चा‌र्ल्स इंटर कालेज में बुधवार को बजरंगदल व विहिप के पदाधिकारी पहुंचे। इस दौरान छात्र ने कालेज के मैनेजर पर आरोप लगाया कि उन्होंने उसकी चोटी पकड़ी और माथे पर टीका लगाने का विरोध किया। साथ ही आरोपित मैनेजर ने कहा कि कालेज में चोटी कटवाकर बिना टीका लगाए ही कालेज आना है। इस पर मैनेजर ने बजरंगदल व विहिप के पदाधिकारियों के समक्ष मैनेजर ने माफी मांगी। जिस पर मामला शांत हो गया। जब संगठन के पदाधिकारी कालेज परिसर में मौजूद थे। उसी समय आरोपित शिक्षक ने चोटी को लेकर टिप्पणी कर दी और विवाद गहरा गया। इसके बाद नारेबाजी करते हुए संगठन के पदाधिकारी तहसील पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम रजिस्ट्रार कानूनगो को ज्ञापन सौंपा।

3: गौतमबुद्ध नगर से बुलंदशहर आए युवक का कार सवार बदमाशों ने किया अपहरण

बुलंदशहर: जनपद गौतमबुद्धनगर के गांव चूहरपुर निवासी सरफराज ने बताया कि बुधवार को उसका भाई इरशाद ककोड़ क्षेत्र के चांगोली मोड़ पर घरेलू सामान लेने गया था। इस दौरान कार सवार बदमाशों ने इरशाद को अगवा कर सिकंदराबाद की ओर फरार हो गए। मामले की सूचना से ककोड़ पुलिस को अवगत कराया गया। मैसेज फ्लैश होने पर आसपास थानों की पुलिस अलर्ट हो गयी। अपने घिरता देख कार सवार उसके भाई इरशाद के साथ मारपीट करने के बाद सिकंदराबाद के औद्योगिक क्षेत्र में फेंककर फरार हो गए। 

4: भाजपा में शामिल होने वाले थे पूर्व मंत्री धर्म सिंह, फंसा पेच

सहारनपुर: पूर्व आयुष मंत्री डाक्टर धर्म सिंह सैनी खतौली में सीएम योगी की जनसभा में बीजेपी में शामिल होने के लिए अपने काफिले के साथ सहारनपुर से रवाना हुए। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के आला कमान ने उनको फिलहाल रास्ते में ही रोक दिया। धर्मसिंह सैनी और उनके समर्थकों को अभी कुछ और इंतजार करने को कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी में उनके विरुद्ध घेराबंदी की सूचना है।

5: शुगर मिल में झुलसे मजदूर की मौत 

शामली : अपर दोआब शुगर मिल में टरबाइन का ज्वाइंट (पाइप)  फटने की घटना में झुलसे मजदूर की मौत हो गई है। मंगलवार सुबह लगभग सात बजे शुगर मिल में टरबाइन का ज्वाइंट (पाइप) तेज धमाके के साथ फट गया था। टरबाइन के पास कस्बा बनत निवासी कुबाड़ी नामक कर्मचारी कार्य कर रहा था, जो टरबाइन के ज्वाइंट फटने की वजह से भाप की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया था। हादसे के बाद शुगर मिल में अफरातफरी मच गई थी। अन्य श्रमिकों ने झुलसे कुबाड़ी को शामली सीएचसी पहुंचाया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद श्रमिक को करनाल स्थित अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया था। यहां बुधवार सुबह मजदूर की मौत हो गई। 

Edited By: Parveen Vashishta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट