मेरठ,जेएनएन। सेंट्रल बैंक आफ इंडिया ने शनिवार को मेगा क्रेडिट कैंप का आयोजन कर विभिन्न योजनाओं के तहत 30 करोड़ ऋण का वितरण किया।

सेंट्रल बैंक आफ इंडिया द्वारा लगाए गए मेगा क्रेडिट कैंप का शुभारंभ मेरठ दक्षिण विधायक सोमेन्द्र तोमर ने किया। इस दौरान विधायक ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा स्वरोजगार के लिए चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में भी विस्तार से बताया। कैंप में स्वयं सहायता समूह, प्रधानमंत्री रोजगार योजना, एक जिला एक उत्पाद, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना आदि योजनाओं के लाभार्थियों को 30 करोड़ का ऋण वितरित किया गया। इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक आरएल नायक ने बैंक की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में आशीष अरोडा, शमीम आलम, आरके जैन, विवेक अग्रवाल, प्रवीण कुमार मौजूद रहे।

दस बीघा जमीन पर 25 लाख रुपये की लागत से बन रहा विशाल पार्क: दौराला ब्लाक क्षेत्र का गांव जमालपुर-जलालपुर आजकल सुर्खियों में है। क्षेत्र में पहली बार 10 बीघा जमीन पर मनमोहक विशाल पार्क तैयार किया जा रहा है। ग्राम प्रधान राजीव कुमार ने बताया कि गांव के प्राथमिक जूनियर स्कूल की जमीन पर इस पार्क का निर्माण किया जा रहा है। मनरेगा के तहत 25 लाख रुपये की लागत से यह पार्क तैयार हो रहा है। जिसमें स्कूली बच्चों के अलावा ग्रामीण भी सुबह-शाम टहलने के साथ योगा और विभिन्न प्रकार की मीटिग कर सकेंगे। पार्क में रंग बिरंगी टाइल्स लगाने के साथ स्ट्रीट लाइटें, रंग बिरंगी लाइटों के म्यूजिक फव्वारे, फलदार और छायादार पौधों को लगाने का कार्य हो रहा है। मगर, लगातार हो रही बारिश की वजह से पार्क निर्माण कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। पार्क का उदघाटन 23 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्व: चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर होने की संभावना।

Edited By: Jagran