मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं।

1: समाज को बांटने का माहौल बनाया जाना देश के लिए नुकसानदायक - नोमानी

सहारनपुर: देवबंद में चल रहे जमीयत उलेमा ए हिंद के सम्मेलन में पहले दिन नामचीन उलेमा देश के हालात और मुस्लिमों के उत्थान को लेकर विभिन्न प्रस्ताव रख रहे है। सम्मेलन में दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने कहा कि हिंदुस्तान एक ऐसा चमन है, जिसमें हर धर्म, नजरिया व संस्कृति के लोग एक साथ आपस में प्यार मोहब्बत से रहते रहे है, लेकिन आज एक अजीब सा माहौल बनाकर देशवासियों को बांटने का षड्यंत्र रचा जा रहा है, जो कि देश की तरक्की के लिए नुकसानदायक है। दारुल उलूम के वरिष्ठ उस्ताद मौलाना सलमान बिजनौरी ने देश में नफरत के बढ़ते दुष्प्रचार को रोकने के लिए कार्य करने का प्रस्ताव रखा। उस्ताद मुफ्ती सलमान मंसूरपुरी, मुफ्ती हबीबुर्रहमान इलाहाबाद और मौलाना शमसुद्दीन ने इस्लामोफोबिया की रोकथाम को कार्य करने का प्रस्ताव सम्मेलन में रखा।शायर डॉक्टर नवाज देवबंदी ने शायरी के जरिए आपसी सद्भाव का संदेश दिया।

2: मेडिकल थाने में हंगामा करने वाले भाजपा से जुड़े छह आरोपित गिरफ्तार

मेरठ: मेडिकल थाने में बैनर लगाकर हंगामा करने के मामले में पुलिस में नामजद चारों आरोपितों समेत दो अन्य युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया। सभी का मेडिकल कराने के बाद उन्‍हें कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि शुक्रवार को दुकान के विवाद में महिला के साथ थाने पहुंचे भाजपाइयों ने दूसरे पक्ष से समझौता नहीं होने पर हंगामा कर दिया था। नारेबाजी करते हुए धरने पर बैठ गए थे। मामला प्रदेश स्तर पर जाने के बाद पुलिस में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था।

3: नीलगाय बाइक से टकराई दो की मौत, एक घायल

बुलंदशहर: जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के गांव करैथा डिग्री कालेज के समीप नीलगाय बाइक सवार तीन लोगों से टकरा गई। लखपत व कंछिद की मौत हो गई। बाइक चलाने वाला युवक 25 वर्षीय कर्मजीत गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए अस्पताल को भेज। शव पोस्टमार्टम को भेज दिए।

4: लेनदेन की रंजिश में पड़ोसी के घर के दरवाजे पर कर दिया विस्‍फोट

बागपत: जिले के बड़ौत के बिजरौल गांव में एक मकान के दरवाजे पर इलेक्ट्रॉनिक बम विस्फोटक कर एक युवक को घायल कर दिया। धमाके में घर का दरवाजा भी क्षतिग्रस्त हो गया। गंभीर हालत में युवक का उपचार कराया गया। इलेक्ट्रॉनिक बम धमाके के बाद घटनास्थल के आसपास दहशत का माहौल व्याप्त है। वहीं इंस्पेक्टर एमएस गिल ने बताया कि घटना का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5- युवक की धारदार हथियारों से हत्या, ग्रामीणों का हंगामा

सहारनपुर। घर से दवा लेने गए सरसावा थानाक्षेत्र के कुम्हारहेड़ा गांव निवासी युवक की धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई। उसका एक कान भी गायब था। इससे गुस्साए स्वजन व ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और जाम लगाने का प्रयास भी किया। पुलिस ने जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने मौके से  शव उठने दिया। 

 

Edited By: Parveen Vashishta