Move to Jagran APP

Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में

Top News from Meerut and other districts मंगलवार शाम तक मेरठ और आसपास के जिलों में कई खबरें सुखिर्यों में हैं। इसमें बागपत के महिला थाने में एक महिला के मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह के प्रयास का मामला भी शामिल है।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 08:00 PM (IST)
Meerut Top News: यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें, जो दिनभर रहीं सुर्खियों में
यहां पढ़ें मेरठ और आसपास के जिलों की बड़ी खबरें

मेरठ, जेएनएन। मेरठ और आसपास जिलों में आज कई प्रमुख मामले चर्चा में हैं। यहां हम आपको ऐसी ही बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं।

loksabha election banner

1: हाईवे किनारे खड़े कैंटर में टकराई स्कार्पियो, पांच की मौत

बुलंदशहर : थाना गुलावठी के बराल के निकट बुलंदशहर- अलीगढ़ एनएच 235 पर मंगलवार की सुबह हाईवे किनारे खड़े कैंटर से स्कार्पियो गाड़ी टकरा गई, जिससे मौके पर ही दो बच्चे व एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला देवीपुरा प्रथम निवासी हरेंद्र पुत्र रोशन लाल परिवार व अन्य लोगो के साथ सोमवार की सुबह स्कार्पियो से केदारनाथ यात्रा के लिए निकले थे। गाड़ी में 11 लोग सवार थे। गाड़ी जैसे ही बुलंदशहर मेरठ एनएच 235 पर थाना गुलावठी के बराल के निकट पहुंची। हाईवे किनारे खड़े कैंटर से गाड़ी टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। पांच मृतकों के अलावा चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज कराया जा रहा है। मरने वालों में हरेंद्र कुमार के पुत्र हार्दिक और वंश, भतीजी शालू, साला पारस और आवास-विकास निवासी मित्र दीपांशु अग्रवाल है। साला पारस शिकोहाबाद का रहने वाला है। गंभीर रूप से घायलों में हरेंद्र की पत्नी रिंकी, बहन बेबी, साली दामिनी, चालक जसवंत हैं। हरेंद्र और उसकी साली शिंकी जिला अस्पताल में भर्ती हैं। खतरे से बाहर हैं।

2: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, दो घायल

सहारनपुर: थाना बिहारीगढ़ क्षेत्र के गांव सतपुरा के पास स्थित पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह लगभग 6:30 बजे अचानक विस्फोट हो गया। धमाका इतना तेज था कि पटाखा फैक्ट्री के गोदाम की छत उड़ गई। उस समय सुबह की शिफ्ट में फैक्ट्री में लगभग आठ लोग काम कर रहे थे। धमाका होते ही इनमें भगदड़ मच गई। जिसमें दो कर्मी घायल हो गए। इनमें एक का नाम सोनू बताया गया है। घायल को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर ले जाया गया। सूचना पर थाना बिहारीगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची।  हल्का लेखपाल सचिन कुमार ने बताया कि जहां विस्फोट हुआ है, उस गोदाम की छत पत्थर की बनी हुई थी। जो चकनाचूर हो गई है।इस फैक्ट्री में विस्फोट की यह तीसरी घटना है।

3: परीक्षा खत्म होते ही छात्रों के दो गुटों में भिड़ंत, अभिभावक की फायरिंग से मची भगदड़

मेरठ। कंकरखेड़ा हाईवे किनारे कृष्णा पब्लिक स्कूल के पास मंगलवार को सीबीएसई दसवीं की परीक्षा देने के बाद छात्र घर जाने के लिए खड़े थे। कुछ अभिभावक अपने बच्चों को लेने के लिए पहुंचे थे। इसी बीच छात्रों के दो गुटों में टशनबाजी को लेकर भिड़ंत हो गई। पास ही पुलिस चौकी है, बावजूद इसके बेखौफ छात्रों में सरेराह लाठी डंडे और बेल्ट चली। एक छात्र को गिराकर दूसरे गुट वाले पीट रहे थे। उस छात्र के पिता ने देखा तो उन्होंने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायर कर दिया। फायरिंग की आवाज सुनते ही भगदड़ मच गई। शुक्र रहा कि गोली किसी को नहीं लगी और भगदड़ में कोई हाईवे के वाहनों की चपेट में नहीं आया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। झगड़ा और गोली चलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल छीनते हुए फायर करने वाले अभिभावक को हिरासत में लिया और थाने ले आयी।

4: सांड के सिर में फंसा कूड़ादान, भगदड़ मची

बागपत: अमीनगर सराय कस्बे में मंगलवार को बाजार में उस समय भगदड़ मच गई जब एक सांड ने चारे की तलाश में उसका मुंह कूड़ेदान में फंस गया। कूड़ेदान में मुंह फंसने की वजह से सांड कुछ देख नहीं पा रहा था और उसे निकलने के लिय इधर-उधर टकरा रहा था। बाजार में अफरा-तफरी मच गई। आसपास के दुकानदारों ने दुकान बंद कर दी और मौके से हट गए। घंटेभर तक बीच बाजार तमाशा बना रहा। उसे निकालने की तमाम कोशिश भी की गई, लेकिन अंत में लगभग घंटेभर बाद कूड़ेदान से सांड का मुंह अलग हुआ और सांड शांत हुआ। 

5: महिला थाने में आत्मदाह का प्रयास 

बागपत: महिला थाने में बागपत नगर की एक महिला ने मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। महिला ने शामली निवासी पति व सुसराल वालों के खिलाफ बागपत कोतवाली में दुष्कर्म व मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं होने के आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि सुसराल वालों ने उसकी माता व भाई के खिलाफ शामली के कैराना में झूठा मुकदमा दर्ज कराकर उनकी गिरफ्तारी करा दी। महिला ने दोनों मामलों में कार्रवाई न होने से नाराज होकर आत्मदाह का प्रयास किया। सीओ अनुज मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.