Move to Jagran APP

एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मेरठ को मिले 23 पदक

52वीं उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इस साल मेरठ के खिलाड़ियों ने 23 पदक झटके हैं

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 03:00 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 03:00 PM (IST)
एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मेरठ को मिले 23 पदक
एथलेटिक्स प्रतियोगिता में मेरठ को मिले 23 पदक

मेरठ । लखनऊ और इलाहाबाद में आयोजित 52वीं उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स चैंपियनशिप में इस साल मेरठ के खिलाड़ियों ने 23 पदक झटके हैं। अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-20 आयु वर्ग के लिए आयोजित इस एथलेटिक्स प्रतियोगिता में खिलाड़ियों की इस उपलब्धि को आने वाले दिनों में खेल में सुधार के लिए बेहतर माना जा रहा है। प्रतियोगिता के चौथे दिन अंडर-20 आयु वर्ग में 10 किलोमीटर वॉक चॉक प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हुए मेरठ की ललिता ने रजत पदक जीता है। सभी खिलाड़ी सोमवार देर रात मेरठ पहुंचे।

loksabha election banner

पहले दिन पदक विजेता खिलाड़ियों में लकी धीमान ने स्वर्ण, रूपल ने स्वर्ण, अजय सूद ने रजत, विधि चौधरी ने स्वर्ण, ईशा तोमर ने रजत, उज्जवल कसाना ने रजत, दीपांशु कसाना ने रजत, और सृष्टि चौधरी ने कांस्य पदक जीता है। वहीं दिव्यांग खिलाड़ी रवि यादव ने ऊंची कूद की ओपन प्रतियोगिता में रजत पदक जीता। दूसरे दिन पदक जीतने की शुरुआत दीपांशु कसाना ने किया। शॉटपुट में दीपांशु ने कांस्य, आरजू नेहरा ने रजत पदक, तानिया त्यागी ने रजत पदक, शिवम यादव ने कांस्य पदक और लव बेनिवाल ने रजत पदक जीता है। तीसरे दिन रॉबिन ने रजत पदक, किरण बालियान ने स्वर्ण पदक, राहुल सिंह ने स्वर्ण पदक, शिवानी तोमर ने स्वर्ण पदक और रवि मलिक ने रजत पदक जीता। इनके अलावा अंडर-20 रिले में अभिषेक चौधरी, आर्य, मोहित कुमार व उदय कुमार की टीम ने स्वर्ण पदक जीता। जिला एथलेटिक संघ के सचिव अन्नू चौधरी व क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

खिलाड़ियों को इंडियन ऑयल दे रहा स्कॉलरशिप

इंडियन ऑयल स्पो‌र्ट्स स्कॉलरशिप स्कीम 2018 में खिलाड़ियों को आर्थिक मदद प्रदान की जा रही है। सब-जूनियर, जूनियर व सीनियर स्तर पर देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए 'स्कॉलर' और 'एलीट स्कॉलर' वर्ग में स्कॉलरशिप प्रदान की जा रही है। इसके लिए वे खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र एक सितंबर 2018 को 13 से 19 वर्ष के बीच हो। खिलाड़ी ने जूनियर, सब-जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप के सेमीफाइनलिस्ट या फिर फाइनलिस्ट में एक से पांच व छह से 15 तक की रैंकिंग प्राप्त की हो। एलिट स्कॉलर्स को पहले साल 15 हजार रुपये प्रति महीने, दूसरे साल 17 हजार रुपये और तीसरे साल 19 हजार रुपये प्रति माह प्रदान की जाएगी। इसी तरह स्कॉलर्स को 12, 14 व 16 हजार रुपये प्रदान किए जाएंगे। योग्य खिलाड़ी 30 सितंबर तक www.ढ्ड4ह्य.द्बठ्ठ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.