Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में शरारती तत्वों से वसूला जाएगा आठ लाख का जुर्माना

मुजफ्फरनगर में चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस हर बार बड़े पैमाने पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई करती है। पूर्व में हुए चुनाव में भी पुलिस ने बड़े पैमाने पर 107/116 की कार्रवाई करते हुए एक से पांच लाख तक की धनराशि से मुचलका पाबंद किया था।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 05:58 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में शरारती तत्वों से वसूला जाएगा आठ लाख का जुर्माना
मुजफ्फरनगर में शरारती तत्वों से वसूला जाएगा आठ लाख का जुर्माना

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में जुटी पुलिस ने पूर्व में चुनाव में शरारत करने वालों से जुर्माना वसूली शुरू कर दी है। पुलिस ने मुचलका पाबंद होने के बाद भी झगड़ा करने वाले आठ लोगों से जुर्माना वसूली के लिए नोटिस भेजा है। आरोपितों से एक-एक लाख का जुर्माना वसूला जाएगा।

loksabha election banner

यह है मामला

जिले में चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस हर बार बड़े पैमाने पर मुचलका पाबंद की कार्रवाई करती है। पूर्व में हुए चुनाव में भी पुलिस ने बड़े पैमाने पर 107/116 की कार्रवाई करते हुए एक से पांच लाख तक की धनराशि से मुचलका पाबंद किया था। मुचलका पाबंद के बाद भी झगड़ा करने वालों के खिलाफ पुलिस 122 बी सीआरपीसी की कार्रवाई करते हुए मुचलका बंधपत्र की धनराशि वसूल रही है। अब पुलिस ने चुनाव में झगड़ा करने वाले छपार थाना क्षेत्र के गांव घुमावटी निवासी संतू, पवन, संदीप और धर्मपाल को एक-एक लाख रुपये जुर्माना जमा करने के आदेश देते हुए नोटिस जारी किया है। इसके अलावा तेजलहेड़ा निवासी दो भाईयों ङ्क्षपटू उर्फ रणवीर व अंजुल को भी एक-एक लाख रुपये जुर्माना जमा करने का आदेश दिया है। पुरकजी थानाक्षेत्र के गांव गोधना निवासी इदरीश और शाह नजर से भी एक-एक लाख की जुर्माना वसूली के आदेश हुए हैं।

जुर्माना अदा न करने पर होगी जेल

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि सभी को नोटिस जारी कर जुर्माना जमा कराने के आदेश दिए हैं, निर्धारित अविध में जुर्माना अदा न करने वालों को आवश्यक कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा। चुनाव में शरारत करने वालों के खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।

नाबालिग का अपहरण, मुकदमा दर्ज

मुजफ्फरनगर, जागरण संवाददाता। दुकान पर सामान खरीदने गई नाबालिग का कार सवार अपहरण कर ले गए। स्वजन ने एक महिला सहित चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

छपार थाना क्षेत्र के गांव निवासी व्यक्ति ने दर्ज मुकदमे में बताया कि 11 जनवरी को उसकी नाबालिग पुत्री गांव में ही दुकान पर घर का सामान लेने गई थी। तभी वहां पर पहुंचे कार सवार सुशील, नीरज पत्नी सुशील, बंटी व सन्नी पुत्रगण सुशील निवासी मोहल्ला भूड कस्बा व थाना खतौली जबरन अपहरण कर ले गए। काफी तलाश करने के बावजूद उसका कोई सुराग नहीं मिला। पुलिस ने उसकी तहरीर पर आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार ने बताया कि नाबालिग को तलाश किया जा रहा है, शीघ्र ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.