मेरठ, जागरण संवाददाता। t20 world cup match दिल थामकर बैठ जाइए। क्रिकेट की दुनिया के चरम प्रतिद्वंद्वी भारत-पाकिस्तान के बीच लंबे समय बाद भिड़ंत होने जा रही है। रविवार, 24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्‍ड कप मैच में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। शाम साढ़े सात बजे मैच शुरू होगा। मेरठवासियों के लिए यह मैच और खास होगा क्योंकि क्रांतिधरा का बेटा स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के बल्लेबाजों को छकाने जो उतरेगा।

पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को दिए थे तीन झटके

घरेलू क्रिकेट में पहली बार सचिन तेंदुलकर को शून्य पर आउट करने वाले भुवनेश्वर कुमार उर्फ भुवी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण पाकिस्तान के खिलाफ ही हुआ था। 25 दिसंबर 2012 को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में टी-20 सीरीज में भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला था। उस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में तेज गेंदबाजों का अकाल था और विश्वभर के क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें भुवी पर थीं। बल्लेबाजों की मददगार पिच होने के बावजूद भुवी की स्विंग के आगे पाकिस्तानी क्रिकेटर नाचते हुए दिखे थे। भुवी ने इस मैच में पाकिस्तान को तीन झटके दिए थे। इसके बाद भुवी ने 2013 में पाकिस्तान के खिलाफ ही चैंपियंस ट्राफी मैच से एकदिवसीय में पदार्पण किया था।

हर निगाह रहेगी टीवी पर

मेरठ जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुरेंद्र चौहान के अनुसार रविवार को छुट्टी का दिन और भारत-पाकिस्तान का मैच कोई नहीं छोडऩा चाहेगा। कोच संजय रस्तोगी व अतहर अली के अनुसार यह मैच दिन में होता तो संभव है कि प्रशिक्षण में खिलाड़ी भी कम नजर आते और हमारा मन भी मैच पर अटका रहता। शाम को आराम से देख सकेंगे। क्रिकेट कोच विपिन वत्स के अनुसार नए खिलाड़ी मैच देख से सीखते हैं, लेकिन ऐसे मैच रोमांचित करने वाले होते हैं।

दुबई में होता है भारत जैसा माहौल

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक डा. युद्धवीर सिंह के अनुसार दुबई में आयोजित भारत-पाकिस्तान मैच में हिंदी गीत गूंजते हैं। दोनों देशों के दर्शकों की भरमार रहती है। इस बार भी 22-23 को दुबई जाने और 25-26 को वापस आने के टिकट नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि एशिया कप 2018 में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान शोएब मलिक का शॉट सीधे उनके सीने में आकर लगा था। पाकिस्तान अच्छा खेल रहा था। उपचार के लिए मुझे भीतर ले गए। थोड़ी देर में पता चला कि पाकिस्तानी टीम धड़ाम हो गई तो मेरा दर्द भी ठीक हो गया। भारत ने वह मैच पांच विकेट से जीता था।

Edited By: Prem Dutt Bhatt