मेरठ, जेएनएन। Police Memorial Day वेस्‍ट यूपी के जिलों में भी गुरुवार को  पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया।  शामली जनपद पुलिस लाइन में गुरुवार को पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। अधिकारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। पुलिस लाइन में पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने पुलिस स्मृति दिवस मनाए जाने के बारे में कर्मचारियों को बताया। संपूर्ण भारत में गत एक वर्ष में शहीद हुए पुलिस कर्मियों के बारे में जानकारी दी।

कर्तव्य पालन के दौरान दिए प्राण

इस अवधि में उत्तर प्रदेश पुलिस के चार पुलिसकर्मियों के कर्तव्य पालन के दौरान प्राणों की आहुति दिए जाने के बारे में जानकारी दी। ऐसे पुलिस कर्मियों के कर्तव्य पालन में प्राण उत्सर्ग करने को लेकर ही पुलिस स्मृति दिवस प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को मनाया जाता है। मौजूद सभी अधिकारियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र एवं पुष्पांजलि अर्पित करते हुए नमन किया गया कार्यक्रम के अंत में सभी शहीद हुए पुलिस कर्मियों को सलामी दी गई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह , जितेंद्र सिंह एवं मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा के अलावा पुलिस के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण मौजूद रहे।

बागपत और बिजनौर में भी भावभीनी श्रद्धांजलि

वहीं बागपत में भी पुलिस स्मृति दिवस-2021 के अवसर पर कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को रिजर्व पुलिस लाइन बागपत में पुलिस अधीक्षक व अन्य पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा नमन किया गया व भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। दूसरी ओर बिजनौर में पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर गुरुवार सुबह रिजर्व पुलिस लाइन बिजनौर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कर्तव्यपालन के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों को शोक सलामी देकर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। दो मिनट का मौन धारण कर शोक संवेदना प्रकट की गई। एसपी डा. धर्मवीर सिंह ने शहीद हुए पुलिसकर्मी तथा कोरोना काल के दौरान शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम पढ़े। इस दौरान मृतक पुलिसकर्मियों के स्वजन को सम्मान चिह्रन दिए गए। कार्यक्रम में एसपी सिटी डा. प्रवीण रंजन समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Edited By: Prem Dutt Bhatt