Move to Jagran APP

CBSE Term One Exam: आज शाम तक आएगी सीबीएसई टर्म वन परीक्षा की डेटशीट, मेरठ में भी छात्र कर रहे इंतजार

CBSE Term One exam मेरठ में भी छात्र-छात्राओं और अभिभावकों ने सीबीएसई की वेबसाइट पर टकटकी लगा रखी है। दोपहर तक भी डेट जारी न किए जाने पर ऐसा माना जा रहा है कि शाम को डेटशीट जारी की जाएगी। एग्‍जाम तो आफलाइन की होंगे।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 03:30 PM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 03:30 PM (IST)
CBSE Term One Exam: आज शाम तक आएगी सीबीएसई टर्म वन परीक्षा की डेटशीट, मेरठ में भी छात्र कर रहे इंतजार
डेटशीट को लेकर आज सीबीएसई छात्रों को इंतजार हो सकता है खत्‍म।

मेरठ,जागरण संवाददाता। CBSE Term One exam सीबीएसई की ओर से टर्म वन परीक्षा के लिए तिथि व डेट शीट आज जारी की जानी है। सीबीएसई ने पिछले सप्ताह ही इसकी जानकारी दी थी कि 18 अक्टूबर को सीबीएसई की ओर से टर्म वन एग्जाम की जानकारी दी जाएगी। सुबह से ही स्कूलों छात्र-छात्राओं और अभिभावकों ने सीबीएसई की वेबसाइट पर टकटकी लगा रखी है। दोपहर तक भी डेट जारी न किए जाने पर ऐसा माना जा रहा है कि शाम को डेटशीट जारी की जाएगी। इसके साथ ही स्कूलों को छात्र छात्राओं को और अभिभावकों को परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारियों का भी इंतजार है।

loksabha election banner

परीक्षा आफलाइन होगी

इसमें सीबीएससी परीक्षा किस तरह आयोजित करेगा, इसमें परीक्षा केंद्र बनेंगे या स्वकेंद्रों पर ही परीक्षाएं आयोजित होंगी। पेपर कैसे भेजे जाएंगे आदि जानकारी का इंतजार स्कूलों को है। उसी के अनुरूप स्कूलों को अपनी तैयारी भी करनी है। सीबीएसई की टर्म वन परीक्षा ऑफलाइन ही आयोजित होनी है। यह सीबीएसई ने पहले ही बता दिया था। कोविड-19 की स्थिति भी नियंत्रित है, इसलिए परीक्षा ऑफलाइन स्कूलों में ही आयोजित की जाएगी। आईसीएसई की टर्म वन परीक्षाएं 15 नवंबर को शुरू हो रही हैं।

15 नवंबर से शुरू होने की संभावना

ऐसा माना जा रहा है कि सीबीएससी की टर्म वन परीक्षा भी 15 नवंबर के आसपास से शुरू होने की संभावना है। स्कूल अपने प्री बोर्ड, टेस्ट के अलावा छात्रों के रिवीजन का शेड्यूल उसी को आधार बनाकर पढ़ा रहे हैं जिससे तिथि आने पर बोर्ड परीक्षार्थियों को ज्यादा परेशानी न हो। इसी सप्ताह संभवत बुधवार या गुरुवार को सीबीएसई की ओर से सिटी कोऑर्डिनेटर की मीटिंग भी आहूत की गई है। मीटिंग में परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी सिटी कोऑर्डिनेटर को दी जाएगी और उनके जरिए हर जिले में स्कूलों को बताया जाएगा। बोर्ड परीक्षा की डेट जारी करने के बाद ही सीबीएसई ने सिटी कोऑर्डिनेटर्स की बैठक आयोजित करने की सूचना भी पहले ही दे रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.