मेरठ, जागरण संवाददाता। House For Sale Poster मेरठ में नशे के सौदागरों से तंग आकर ढबाई नगर के लोग मकान बेचने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने घरों पर 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। आरोप है कि विरोध पर उनको धमकाया जाता है। पुलिस से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। मामले के तूल पकडऩे पर थाना प्रभारी जांच के लिए पहुंचे। यहां के लोग काफी लोग असमाजिक तत्‍वों से परेशान हैं। शिकायतों के बाद भी समाधान नहीं निकला है।

मां बेटी पर आरोप

नौचंदी थाना क्षेत्र के ढबाई नगर निवासी जावेद ने बताया कि मोहल्ला निवासी मां-बेटी नशे का धंधा करती हैं। छोटे-छोटे बच्चों को भी इसकी लत लगा रही हैं। कई लोग इनसे नशीला पदार्थ खरीदकर आसपास के क्षेत्रों में बेचते हैं। इसका विरोध करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जाती है। इससे परेशान होकर लोगों ने मोहल्ले में कई जगहों के साथ ही अपने घरों पर मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगा दिए हैं।

पुलिस पर भी आरोप

इस संबंध में लोगों ने बैठक भी की थी। आरोप लगाया कि पुलिस से शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। पुलिस के संरक्षण में ही धंधा चल रहा है। मोहम्मद आबिद ने बताया कि काफी समय से नशे का सामान बेचा जा रहा है। अपने बच्चों को इससे बचाने के लिए ही लोग मकान बेचने के लिए मजबूर हैं। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि शिकायत पर वह जांच के लिए पहुंचे थे। महिला और उसकी बेटी पर लोग आरोप लगा रहे हैं। बेटी कांशीराम कालोनी में रहती है। लोगों की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है।

किसी के कहने पर लगाए पोस्टर

थाना प्रभारी ने बताया कि कुछ लोगों ने मोहल्लेवासियों को पोस्टर लगाने के लिए कहा था। इसकी भी जांच की जा रही है कि वह कौन हैं। माहौल खराब करने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी। हालांकि पहले मां-बेटी पर शिकंजा कसने की तैयारी है।

Edited By: Prem Dutt Bhatt